युवक की मौत से सदमे में परिवार, बहन ने चौकी प्रभारी पर गंभीर आरोप लगा SP से की शिकायत, कटघरे में पुलिस…?

Balod/ देवरीबंगला– ग्राम अछोली में युवराज सोनकर पिता पल्टूराम सोनकर उम्र 26 की लाश सुबह परिजनों को गांव के एक खेत में पेंड़ पर फांसी पर लटका मिला परिजनों ने बताया कि सोमवार को संजारी चौकी में मृतक को पुलिस ले गई थी जिसके बाद वह घर आया और बहुत परेशान था। मृतक के भाई राजू सोनकर ने संजारी चौकी प्रभारी केपी भंडारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके द्वारा संजारी चौकी में उसके भाई को बहुत प्रताड़ित किया गया है और उससे पैसे की मांग की गई है।

घटना के बाद गांव में दोपहर तक भारी गहमा-गहमी का महौल रहा ग्रामीण व परिजन चौकी प्रभारी पर कड़ी कार्यवाई की मांग करते हुए मृतक की लाश को पेंड़ से उतारने से मना कर रहे थे जिन्हें मौके पर उपस्थित एसडीओपी नवनीत कौर छाबड़ा, नायब तहसीलदार धर्मेश श्रीवास्तव, सरपंच कविता तिवारी के काफी समझाईश व कार्यवाही के आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए और शव का पंचनामा कर पोष्टमार्टम के लिए भेजा गया। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

संजारी पुलिस चौकी में दर्ज मामला के अनुसार दिनांक 10 अक्टूबर को चौकी प्रभारी संजारी द्वारा प्रार्थी रवि कुमार भुआर्य पिता डामन लाल भुआर्य उम्र 20 वर्ष, सा. संजारी के द्वारा दीपक कुमार सोनकर, भोला उर्फ भुनेश्वर सोनकर, चंदु सोनकर सभी साकिना आसरा व युवराज सोनकर साकिन अछोली के विरूद्ध मारपीट के आरोप में 294, 506, 323, 34 के तहत मामला पंजीबद्ध किया था जिसमें रिपोर्ट के अनुसार 09.10.22 को रात 9ः30 बजे, घटनास्थल ग्राम आसरा तिराहा पास मेन रोड चौकी संजारी प्रार्थी रवि गांव अपने दोस्त किशोर खुटियारे के साथ ग्राम आसरा दशहरा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने गये थे कि ग्राम आसरा तिराहा पास मेन रोड किनारे साथ बैठे थे करीब 09.30 बजे ग्राम आसरा निवासी दीपक कुमार सोनकर, भोला उर्फ भुनेश्वर सोनकर, चंदु सोनकर तथा युवराज सोनकर मेन रोड पर प्रार्थी से पता पूछकर पुरानी रंजिश की बात को लेकर वाद विवाद कर गाली गलौच करते रहे इसी दरम्यान युवराज सोनकर ने पीछे से किसी चीज से मारपीट किया जिससे उसके सिर में बांये तरफ में एवं पीठ में चोंट आने की रिपोर्ट दर्ज करवाया था जिस संबध में सोमवार को मृतक युवक युवराज सहित अन्य आरोपीयों से पुछताछ कर सभी आरोपियों को जमानत मुचलका पर छोड़ दिया गया था।

SP से शिकायत

बहरहाल घटना के बाद मृतक की सब इंजीनियर बहन दिनेश्वरी सोनकर ने संजारी चौकी प्रभारी गौकरण भंडारी पर अपने भाई को प्रताड़ित करने व पैसे की मांग करने का गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस की प्रताड़ना से सदमे में अपने भाई द्वारा मौत को गले लगाने की बात कहते हुए पुलिस अधीक्षक से जांच कार्रवाई की मांग की है।

Nbcindia24

You may have missed