कानूनी कार्यवाही फिर हुई शर्मसार ,बेगुनाह को फंसा भेजा रिमांड पर जेल ,माता पिता ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार ।

Nbcindia24/ वीरेंद्र भारद्वाज /दल्लीराजहरा  । भारत देश में कानून व्यवस्था को लेकर सुप्रीम कोर्ट आए दिन नए संशोधन कर सुधारने की कोशिश कर रहा है।

तो वही दूसरी ओर बालोद जिला के सबसे बड़े शहर दल्लीराजहरा में देखने मिला की स्थानीय पुलिस प्रशासन अपनी कलम का फिर दुरुपयोग करते नजर आए। जिसमे जुर्म की कार्यवाही को आपसी रंजिश के चलते बढ़ा कर इस कदर कागजी कार्यवाही की गई की माता पिता का दिल कांप उठा और पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े कर दिए जो की फिर खाकी वर्दी को दागदार करते नजर आई।

दल्लीराजहरा नगर के कुशल देवांगन पिता प्रीत राम देवांगन निवासी आईसीआई बैंक के पीछे वार्ड क्रमांक 26 दल्ली राजहरा के निवासी ने एसपी बालोद को पत्र लिखकर अपने दुखो का बयान कर बताया कि उनका छोटा बेटा उल्लास देवांगन द्वारा अपने दोस्त जितेंद्र यादव के साथ दिनांक 3 अक्टूबर 2022 को लगभग समय 6:00 बजे करीब घर आए दोस्तों के लिए शराब भट्टी शराब लाने गया था जिसमें उल्लास को ₹900 दिया गया था ताकि वह 10 देसी पव्वा और एवं ₹100 पेट्रोल डाल ले। उल्लास 10 पव्वा लेकर आ रहा था तभी वार्ड क्रमांक 13 के पास उन्हें कुछ पुलिसवालों ने पकड़ कर थाना ले गए और अतिरिक्त 24 पव्वा डालकर छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम 2015 के तहत 34(2) की कार्रवाई कर रिमांड पर जेल भेजा गया जो कि मानव अधिकार का उल्लंघन होता नजर आ रहा है पिता कुशाल देवांगन ने आगे बताया कि मार्च 2020 में एफआइआर क्रमांक 125/2020 में नगर के व्यापारी एवं उनके परिवार के द्वारा उनके  पुत्र उल्लास देवांगन के साथ मारपीट की थी । वर्तमान समय में न्यायालय में केस चल रहा है स्थानीय थाना प्रभारी वीना यादव एवं प्रसिद्ध व्यापारी व उनके परिवार की सांठगांठ के चलते उनके पुत्र को अतिरिक्त पव्वा डालकर फंसाया जा रहा है क्योंकि बीते 3 माह पूर्व एक व्यापारी एवम् उनके परिवार के द्वारा अपने दुकान के सामने केस को वापस लेने दबाव बनाया गया था जिसे कुशाल देवांगन ने थाना प्रभारी को बताया था कि उनके बेटे को फंसाया जा रहा है परंतु थाना प्रभारी वीना यादव ने बिना जांच पड़ताल कर उनके पुत्र उल्लास देवांगन पर 34(2 ) की कार्यवाही कर दी। जिससे उनके पूरे परिवार को काफी गहरा असर पड़ा हुआ है।

 

 

Nbcindia24

You may have missed