बालोद जिले में छोटे भाई बना बड़े भाई का हत्यारा. घटना के 13 दिन बाद तालाब के पार से दफनाए गए शव निकाला गया बाहर।

छत्तीसगढ़/ बालोद जिले के अंतिम छोर वनांचल क्षेत्र स्थित मंगचुआ थाना के गांव चिलमगोटा डोरवेपार की है. जहां 19 अप्रैल 2022 की रात्रि दो भाइयों के बीच वाद विवाद के दौरान बड़े भाई की मौत हो गई. वही जिसके बाद घटना में पर्दा डालने छोटे भाई ने अगले सुबह बड़े भाई के शव को गांव में बन रहे तालाब के पार में लेजाकर दफना दिया।
दरअसल मंगचुआ थाना प्रभारी दिलीप नाग से मिली जानकारी के अनुसार घटना दिनांक 19 अप्रैल 2022 की रातों को आरोपी छोटे भाई गोविंद कुरेटि 30 वर्ष का अपने बड़े भाई मृतक कृष्णा कुरेटि उम्र 36 वर्ष के साथ उनके हरकतों को लेकर वाद विवाद से शुरू हुआ. घर में छोटे भाई के साथ उनकी पत्नी व बच्चे के अलावा मृतक बड़े भाई भी रहता था. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बड़े भाई लड़ाई झगड़ा जैसे घटनाओं में सन लिप्त रहता था. जिसकी शिकायत छोटे भाई व उनके परिवार को मिलते रहता था. इसी बात से खफा आरोपी का अपने बड़े भाई के साथ घर की बदनामी होने की बात लेकर कहासुनी से हुआ. धीरे धीरे बात इतना बढ़ गया की दोनों के बीच वाद विवाद के दौरान धक्का-मुक्की होने से बड़े भाई जमीन पर गिर पड़े और जमीन पर पड़े पत्थर से उनके सिर को लगने से उनकी मौत।
अगले दिन सुबह आरोपी गोविंद कुरेटि अपने बड़े भाई मृतक कृष्णा कुरेटि के शव को घर से ले जाकर गांव से लगभग 1 किलोमीटर दूर फॉरेस्ट विभाग द्वारा निर्माण करवाए जा रहे तालाब के पार में ले जाकर दफना पूरे साक्ष्य को मिटा घटना को दबा दिया था।

गांव के कोटवार की सूझबूझ से घटना से उठा पर्दा

थाना प्रभारी नाग ने बताया कि गांव के कोटवार थाने में सूचना दी कि गांव के एक व्यक्ति कृष्णा कुरेटि कुछ दिनों से दिखाई नहीं दे रहे. उनके छोटे भाई को पूछने पर गोलमोल वह कुछ दिनों से घर नहीं आने की जानकारी दे रहे हैं. जिसकी सूचना के आधार पर मामले की जांच शुरू कर उनके छोटे भाई आरोपी गोविंद कुरेटि को थाने लाकर कड़ाई से पूछताछ की गई. जिसके बाद छोटे भाई ने पूरे मामले से पर्दा उठा शव को दफनाए स्थान के बारे में बताया. जिसके आधार पर आज 2 मई को तालाब पार में दफनाए गए शव को निकाल डीएनए टेस्ट के लिए भेजा गया।
दिलीप नाग मंगचुआ थाना प्रभारी:- कोटवार की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए शव को बाहर निकाल डीएनए टेस्ट के लिए भेज आरोपी मृतक के छोटे भाई को हिरासत में ले विभिन्न धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध कर कार्रवाई की जा रही विवेचना जारी है।

Nbcindia24

You may have missed