देह व्यापार के इस अड्डे पर जब पुलिस ने पहली बार दी दबिश।

गाँव मे पहुंची पुलिस

Nbcindia24/Mp। मन्दसौर जिले में परम्परा के नाम पर एक समुदाय विशेष बरसो से अपनी लड़कियों से देह व्यापार करवाते आ रहे है जिसमे नाबालिग लड़कियों से भी देह व्यापार करवाया जाता रहा है । जिले के एसपी को जब नाबालिगों से देह व्यापार की सूचना मिली तो एक विशेष टीम अफजलपुर थाना क्षेत्र के इस गाँव अचानक पहुंची जहां देह व्यापार करने वाली महिलाओं व उनके साथ रहने वाले पुरुषों ने पथराव कर दिया । पथराव में पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हुए तो वही चार पुलिसकर्मियों को पत्थर भी लगे ।

घरों में सर्च करते पुलिस

हालांकि पुलिसकर्मियों को कोई गंभीर चोट नही पहुँची। पुलिस पर हमले के बाद जब पुलिस फोर्स लेकर दुबारा पहुंची तो पूरे गाँव से देह व्यापार करने वाले सभी लोग व महिलाए घर छोड़ कर भाग गए । पुलिस को गाँव के उस देह व्यापार वाले इलाके में एक भी व्यक्ति नही मिला । मौके पर पहली बार गई टीम मैं बहादुरी का काम किया पथराव होने के बावजूद भी पुलिस टीम के लोग 5 लड़कियों को मौके से रेस्क्यू करके ले आने में सफल हो गए । माना जा रहा है कि इन 5 लड़कियों में से दो लड़कियां नाबालिग हो सकती है जिनकी असल उम्र को निर्धारित करने के लिए पुलिस द्वारा उनकी उम्र से संबंधित दस्तावेजों की जांच की जा रही है ।

मन्दसौर एडिशनल एसपी डॉक्टर अमित वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि एक समुदाय विशेष द्वारा नाबालिक बच्चों से दे व्यापार कराए जाने की सूचना मिली थी जिस पर पुलिस टीम वर्दी में तथा सिविल ड्रेस में गई थी , माना जा रहा है कि यह लोग समझ नहीं पाए कि पुलिस के लोग आए हैं जिसकी वजह से पथराव कर दिया। इस मामले में कार्रवाई करते हुए 5 लड़कियों को मुक्त कराया गया है इनमें से 2 बच्चे नाबालिक हो सकती है जिनकी उम्र की जांच की जा रही है । अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है । पुलिस के वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया है कुछ पुलिसकर्मियों को भो छोटे आई है।

Nbcindia24

You may have missed