मंत्री कवासी लखमा बैडमिंटन कोर्ट में की जोर आजमाईश

स्व. कवासी हड़मा इन्डोर स्टेडियम का किया लोकापर्ण

Nbcindia24/chhattisgarh/ सुकमा जिले के युवाओ को आज उद्योग मंत्रा कवासी लखमा ने भव्य इन्डोर स्टेडियम का उपहार दिया। स्वस्थ युवाओं से मस्त होगा सुकमा और तरक्की भी होगी पक्की का संबोधन देते हुए उन्होंने जिले के युवा खिलाड़ियों को समस्त प्रकार के खेलों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने और स्टेडियम की सुविधाओं का लाभ लेने के लिए प्रोत्साहित किया। मंत्री कवासी लखमा ने आज सुकमा नगर पालिका में स्व. कवासी हड़मा इन्डोर स्टेडियम का लोकार्पण किया। 444.57 लाख से निर्मित इस इन्डोर स्टेडियम में बैडमिंटन कोर्ट सहित अन्य सभी प्रकार के इन्डोर खेल की प्रैक्टिस खिलाड़ी कर सकेंगे। इस अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए मंत्री लखमा ने जिलेवासियों को धन्यवाद दिया। उन्होनेे कहा कि जिलेवासियों की मांग को पूरा करने के लिए शासन प्रशासन संकल्पित है। किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए आवश्यक है कि आम जन मानस की जरुरतों को पूरा किया जाए। जिले में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है, किन्तु एक अच्छे प्रैक्टिस के लिए आवश्यक सुविधाओं की कमी के कारण वे अपने खेल को बेहतर नहीं कर पा रहे थे। अब इस स्टेडियम के बन जाने से खेल प्रतिभा को बेहतर प्रोत्साहन मिलेगा।

कवासी लखमा – आबकारी मंत्री
उन्होंने बैडमिंटन कोर्ट पर अपने खेल कौशल का प्रदर्शन किया। एक ओर कवासी लखमा,  हरीश कवासी, व दूसरी ओर कलेक्टर विनीत नन्दनवार एवं पुलिस अधीक्षक सुनिल शर्मा ने बैडमिंटन खेलकर युवाओं को प्रेरित किया।

स्वस्थ सुकमा सुन्दर सुकमा से जिले का विकास सुनिश्चित
इस अवसर पर सुकमा जिला शासन प्रशासन स्वस्थ सुकमा, सुन्दर सुकमा के उद्देश्य को पूरा कर रही है। जिले में आज आधुनिक व्यायामशाला हैं, जहाँ सुकमावासी सपरिवार जाकर एक तन्दरुस्त जीवनशैली को अपना रहें हैं। जिले मे खेल को प्रोत्साहित किया जाता रहा है, खेल के माध्यम से जिले के युवाओं को मजबूत करने का कार्य किया जा रहा है। अब इस स्टेडियम में आकर खिलाड़ी अपने खेल को और भी बेहतर कर पांएगें। खेलकूद से भी जिले की तरक्की सुनिश्चित होगी।

वहीं मंत्री कवासी लखमा ने अपने पिता के नाम से स्टेडियम के उद्घाटन के बाद आमसभा को संबोधित करते हुए सुकमा के वासिंदो का आभार व्यक्त करते हुए। कहा सुकमा हर क्षेत्र में विकास के आयामों को राष्ट्रीय स्तर अपना परचम लहराएगा।साथ ही सुकमा में सरकार की उपलब्धियों को भी जनसभा से अवगत कराया। तदोपरांत कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए 5000 की स्वेक्षा अनुदान भी हितग्राहियों को वितरित किया।

Nbcindia24

You may have missed