अबतक 49 मौत का जिम्मेदार कौन…? क्या ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसको लेकर जिम्मेदारी होगी तय…?

Nbcindia24 यूट्यूब पर देखें पूरी खबर

Nbcindia24मध्य प्रदेश के सीधी जिले में मंगलवार सुबह हुई दर्दनाक बस हादसे में अबतक 49 लोग काल की गाल में समा गए। वही पांच अब भी लापता है जिसकी तलाश की जा रही है। हादसे के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है

नहर से निकलते बस

दरअसल पूरा मामला सोन नदी पर बने बाणसागर बांध की मुख्य नहर की है। जहां एक बस हादसे का शिकार हो नहर के 22 फिट गहरे पानी में जा गिरा इस हादसे में अब तक 49 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। जिसमे 24 पुरुष, 21 महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं। बुधवार सुबह दो शव और मिले, वहीं 5 अब भी लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

रेस्क्यू करते टीम

हादसे में प्रभावित यात्री सीधी, रीवा, सिंगरौली व सतना जिले के निवासी हैं। हादसा सुबह साढ़े सात बजे के आसपास सीधी जिले के रामपुर नैकिन स्थित पटना पुल पर हुआ। मिली जानकारी के अनुसार बस सीधी से सतना जा रही थी।
बताया जा रहा है की सकरी सड़क पर ट्रक से पासिंग लेने के दौरान बस का पिछला पहिया फिसल गया। जिससे बस 22 फीट गहरी पानी में जा गिरा। हादसे के बाद तत्काल ग्रामीणों की मद्दत से चालक समेत सात लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। तो वही सूचना पाते ही सीधी और रीवा जिले के अधिकारी मौके पर पहुच तत्काल  एसडीआरएफ टीम और क्रेन की मदद से लोगों और बस को रेस्क्यू कर बाहर निकल गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सतना-सीधी स्टेट हाईवे पर छुहिया घाटी में पांच दिन से लगे जाम के चलते। बस चालक नहर के रास्ते से बस निकालने की कोशिश कर रहा था। इस दौरान बस बस हादसे का शिकार हो गया।

रेस्क्यू टीम

इस हादसे से कई घरों में मातम पसर गया है हादसे में किसी ने अपने पिता तो किसी ने अपने मां और  किसी ने अपने संतान तो किसी ने अपने सिंदूर को खो दिया। वही इस हादसे के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। इस मंजर को देख हर किसी की आंख से आंसू छलक पड़े।

वही हादसे में लापता 5 लोगों की तलाश में आज बुधवार सुबह टनल पहुंच सीधी कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी एसपी पंकज कुमावत ने एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीम से जानकारी ली।

टनल पहुंचे कलेक्टर व एसपी

बहरहाल देखने वाली बात होगी कि इतने बड़े हादसे का गुनेहगार कौन। कही जल्दी और शॉर्टकट जाने के चक्कर में यह हादसा तो नहीं हुआ। जब तक जिम्मेदारी तय नहीं होंगे ऐसे हादसे होते रहेंगे। ऐसे में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए प्रशासन को ठोस कदम उठाने की जरूरत है।

आपको हमारी खबर अच्छी लगी तो हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर एक लाइक जरूर करें।
ताकि यूट्यूब पर खबर डालते ही आप तक पहुंच जाए।

अगर आपके आसपास भी हो कोई ऐसी जानकारी जो बन सकता है खबरों का हिस्सा तो हमें हमारे ऑफ्फिसिल नबर 9981000513, 9406205187 पर  व्हाट्सएप या कॉल कर सम्पर्क करें।

Nbcindia24

You may have missed