सर्व आदिवासी गोडवाना समाज ने भरी हुंकार, विधायक और मुख्यमंत्री का फूंक पुतला, क्षेत्रीय विधायक एवं संसदीय सचिव से की गई धक्का – मुक्की ?

Nbcindia24/बसंत शर्मा राजनांदगांव। सर्वआदिवासी समाज द्वारा मोहला में जिला स्तरीय आदिवासी बचाओं तथा संविधान बचाओं के तहत एक विशाल रैली निकालने के साथ ही मुख्यमंत्री एवं स्थानीय विधायक का पुतला फूंककर विरोध जताया गया. इस दौरान संसदीय सचिव इंद्रशाह मंडावी से धक्कामुक्की किए जाने की जानकारी मिली है. लेकिन मंडावी ने इस तरह की खबरोें को एक सिरे से खारिज कर दिया है.

महारैली सभा में सर्वाधिक आदिवासी समाज के लगभग 2000 से भी अधिक लोग उपस्थित होकर आंदोलन को सफल बनाने का प्रयास किया गया है. जिस मुख्य रुप से सर्व आदिवासी गोंडवाना समाज के प्रातिय अध्यक्ष कांकेर से सोहन कोटाई, हेमलाल मरकाम, दल्लीराझरा से तुलसी रामायण मरकाम, पूर्व विधायक संजीव शाह, सर्व आदिवासी के जिला अध्यक्ष सरजु टेकाम मानपुर, किसान संघ के नेता सुरेश टीकम, आदिवासी बहूल्य क्षेत्र मोहला के सर्व आदिवासी समाज के अध्यक्ष रमेश हिड़ामें, संजीत सिंग ठाकुर समेत विभिन्न आदिवासी ग्रामीण ने उपस्थित थे.  जिस में मुख्य रुप से सिलगेर में चल रहे हिंसा के प्रति लोगों को जागरुक करने का प्रयास किया गया. साथी ही वर्तमान समय में 5 अनुसूचित क्षेत्र मोहला मानपुर में आदिवासियों के हो रहे हनन को भी रखने का प्रयास किया गया. मिली जानकारी के अनुसार कई आदिवासी नेताओं के द्वारा विधायक इंद्रशाह मंडावी से भी मंच के प्रवक्ता के व्दारा प्रश्न पूछा गया. जिसमें सबसे अंतिम प्रवक्ता के रूप में विधायक  इंद्र शाह मंडावी ने तमाम आदिवासियों के पक्ष को रखने के लिए विभिन्न विधायक समेत मुख्यमंत्री तक पहुंचाने की बात कही.

आदिवासी गोंडवाना समाज ने सौंपा ज्ञापन

सर्व आदिवासी गोंडवाना समाज के विभिन्न पदाधिकारियों वह युवाओं के द्वारा मोहला में स्थित दुर्गा चौक से रैली के माध्यम से बस स्टैंड में स्थित स्वर्गीय लाल श्याम शाम महाराज की मूर्ति के सामने अनुविभागीय दंडाधिकारी को राज्यपाल के नाम विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया है. जिसमें मोहला मानपुर समेत जिला प्रदेश के आदिवासी समाज के लोग उपस्थित रहे.

आदिवासी युवा ने किया पुतला दहन

आदिवासी गोंडवाना समाज के युवाओं के द्वारा अचानक ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व मोहला मानपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक इंद्र शाह मंहावी का पुतला दहन आनन-फानन में कर दिया गया. आदिवासी समाज के युवाओं के उग्र आंदोलन को शांत करने का प्रयास पुलिस विभाग व्दारा किया गया.

विधायक के साथ धक्कामुक्की, मंडावी ने कहा- कुछ नही हुआ

मोहला में चल रहे आंदोलन के दौरान स्थानीय विधायक एवं संसदीय सचिव इंद्रशाह मंडावी के साथ धक्कामुक्की किए जाने की जानकारी मिली. जिसकी चर्चा पूरे जिले में चलती रही. लेकिन इस संबंध में विधायक का कहना था कि मेरे साथ कोई धक्का मुक्की झूमा झटकी नही हुइ है. मैं पहले आदिवासी हूं. बाद में विधायक हूं. आदिवासियो की सभी समस्याओं को मुख्यमंत्री तक पहुँचाऊगा.

Nbcindia24

You may have missed