13 लाख की कथित लूट की कार से उपजे कई सवाल, छुपे कई राज…?

इसी कार में छुपे कई राज

Nbcindia24/बालोदजिला के डौंडीलोहारा थाना क्षेत्र अंतर्गत जटादाह के पास बीती रात्रि कथित लूटपाट होने की गई शिकायत को लेकर संदेह उत्पन्न होने लगा हैं. जिसके तहतक जाने डौंडीलोहारा पुलिस सहित जिले के आला अधिकारियों की टीम जुटा हुआ है. वही सूत्रों की माने तो पुलिस को अबतक एक भी ऐसा तथ्य नहीं मिल पायाा जिससे लूट जैसी घटना होने की संभावना हो. बल्कि जो तथ्य सामने आया है वो कुछ और ही इशारा कर रहा है।

आपको बतला दें कि मोबाइल व्यापारी राजनांदगांव निवासी पूनमचंद कोचर के दो कर्मचारीयो ने बीती रात्रि लगभग 11:00 बजे के आसपास डौंडीलोहारा थाना पहुंच कथित लूट होने की शिकायत करते हुए. अपने आपको राजनांदगांव से भानूप्रतापपुर पखांजूर क्षेत्र में मोबाइल डिलीवरी व पैसे कलेक्शन कर वापस लौटने की बात कहते हुए राजनांदगांव-दल्ली राजहरा मुख्य मार्ग स्थित ग्राम जटादाह के पास मोटरसाइकिल में सवार दो अज्ञात नकाबपोश द्वारा होण्डा सिटी कार का कांच तोड़ रोकने व बैग में रखे कलेक्शन के 13 लाख से अधिक रुपयों को लेकर फरार होना बतलाया था. जिसपर डौंडीलोहारा पुलिस सहित आसपास थाने की पुलिस व जिले के आला अधिकारियों की टीम तत्काल मौके पर पहुंच जांच शुरू किया गया. लेकिन शिकायत के लगभग 37 घंटे बाद भी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को कथित लूट से सम्बंधित कोई ठोस सुराग नही मिला पाया बल्कि जो सुराग हाथ लगे वो कुछ और ही इशारा कर रहे हैं,

वही जिस होण्डा सिटी कार में सवार होकर व्यपारी के कर्मचारी लौट रहे थे. कोविड-19 ऑन ड्यूटी लिख चिपकाया गया दस्तावेज भी कई सन्देह को जन्म दे रहा है।

कार में चिपका दस्तावेज

जिसमे कार के आगे और पीछे COVID 19 ON DUTY GOVT.COLLEGE OF NURSING , RAIPUR (C.G. ), PRINCIPAL GOVT. COLLEGE OF NURSING RAIPUR ( C.G . ) VEHICLE NUMBER CGO4LZ0244 लिख चिपकाया गया है. जिसमे किसी विभाग के अधिकारी का सील है और ना ही साइन. तो क्या यह भी कथित लूट की घटना की तरह कथित दस्तावेज है. जिस पर भी पुलिस को संज्ञान में लेने की जरूरत है।

आपको बतलादे की 2 वर्ष पूर्व भी कुछ इसी तरह का मामला गुण्डरदेही थाना में सामने आया था. जहां दुर्ग का व्यापारी बालोद-दुर्ग मुख्य मार्ग स्थित ग्राम डगनिया के आसपास अपने साथ 55 लाख कथित लूट हो जाने का शिकायत दर्ज कराया था. जिस पर भी पुलिस को लूट से सम्बंधित कोई सुराग नही मिल पाया जिससे यह साबित हो कि उनके साथ लूट की घटना हुई हो।

बहरहाल यह दोनों ही मामले मनगढ़ंत कथित लूट की स्क्रिप्ट (कहानी) साबित होता है. तो पुलिस को ऐसे लोगों पर सख्त कार्यवाही करने की जरूरत है. ताकि कोई और स्क्रिप्ट बाज कथित लूट की कहानी रच पुलिस को गुमराह करने से पहले सौ बार सोचे

Nbcindia24

You may have missed