40 हजार रिश्वत लेते रिश्वतखोर पटवारी गिरफ्तार।

रायपुर/बलरामपुर- एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने आज दोपहर एक पटवारी को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पटवारी ने 50 हजार रुपए प्रार्थी से जमीन नामांतरण के एवज में मांगे थे। शिकायत के बाद एसीबी की टीम ने उसे रंगे हाथों धरदबोचा। एसीबी की टीम द्वारा पटवारी के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है।

कार्यवाही करते ACB की टीम

बलरामपुर जिले के ग्राम पंचायत बरियों में आज एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए एक पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपी पटवारी एक ग्रामीण से जमीन के काम के लिए ₹40000 रिश्वत ले रहा था मौके पर मौजूद एसीबी की टीम ने पैसे के साथ पटवारी को गिरफ्तार किया है।
पटवारी का नाम अमित गुप्ता है और वह बरियों हल्का क्षेत्र में ही पदस्थ है। प्रार्थी सियाराम यादव ने बताया कि 2 जगहों पर उसकी जमीन है जिसका चौहद्दी बनाने और नक्शा खसरा के लिए पटवारी ने 1 लाख 20 हजार रुपये की मांग की थी।सियाराम यादव ने बताया कि पूर्व में उसने पटवारी को एक बार 50 हजार और एक बार 30 हजार कुल 80 हजार रुपये दे दिया था और आज उसने 40 हजार और रुपयों की मांग की थी।पटवारी की प्रताड़ना से तंग आकर सियाराम ने इसकी सूचना एसीबी को दी थी और आज एसीबी की टीम ने मौके पर जाकर पटवारी को 40 हजार रुपयों के साथ रंगे हाथ पकड़ा है।अम्बिकापुर से पहुंची डीएसपी अजितेश सिंह के नेतृत्व में एसीबी की टीम ने मौके पर ही सारी कार्रवाई कर आरोपी को लेकर कोर्ट के लिए रवाना हो गई है।

Nbcindia24

You may have missed