नगर के साप्ताहिक बाजार को खोलने की मांग को लेकर नपा. अध्यक्ष शीबू नायर ने कलेक्टर महोदय को लिखा पत्र

दल्ली राजहरा नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर ने कलेक्टर महोदय को पत्र लिख कर मांग किया है कि नगर के साप्ताहिक बाजार को पुनः खोला जाये।
नपा अध्यक्ष शीबू नायर ने पत्र के माध्यम कलेक्टर महोदय से मांग करते हुए कहा कि नगर पालिका क्षेत्रान्तर्गत होने वाले साप्ताहिक बाजार कोविड-19 संक्रमण के चलते कई दिनों से बंद है। दल्ली राजहरा के आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के सब्जी विक्रेता किसान अपने सब्जी को लेकर नगर के साप्ताहिक बाजार में आते हैं और सब्जी विक्रेता किसानों का प्रमुख केंद्र दल्ली राजहरा का साप्ताहिक बाजार ही है। वर्तमान परिस्थिति में साप्ताहिक बाजार बंद होने के कारण किसानों द्वारा पैदावार की गई सब्जी का खपत नही हो पा रहा है। ऐसे में सब्जी विक्रेता किसान और सब्जी पसरा लगाने वाले छोटे व्यवसायियों को आर्थिक रूप से समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। वर्तमान में कोविड-19 संक्रमण की स्थिति धीरे धीरे सामान्य होते जा रहे हैं। इसलिए सब्जी विक्रेताओं को राहत देते हुए नगर के साप्ताहिक बाजार को खोलने हेतु अतिशीघ्र आदेश जारी करने का अनुरोध किया जाये।
नपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने प्रशासन द्वारा लॉक डाउन किया गया था,स्थिति सामान्य होने के कारण अब लॉक डाउन को प्रक्रियाबद्ध तरीके से खोला जा रहा है। आसपास से ग्रामीण क्षेत्र के सब्जी विक्रेता किसान दल्ली राजहरा के बाजार पर निर्भर हैं ऐसे में बाजार बंद होने से उन्हें आर्थिक तौर पर नुकसान उठाना पड़ रहा है। सब्जी विक्रेता किसानों और सब्जी पसरा लगाने वाले छोटे व्यवसायियों के आर्थिक परिस्थितियों को ध्यान में रखकर साप्ताहिक बाजार को अतिशीघ्र खोले जाने का मांग किया गया है।

Nbcindia24