देवरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को मिला दो वेंटीलेटर, स्वास्थ्य क्षेत्र में मरीजों को मिलेगी सुविधा।

Nbcindia24/ बालोद जिले में कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए संसदीय सचिव व विधायक कुंवर सिंह निषाद के अथक प्रयास से देवरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को मिला 2 वेंटीलेटर की सौगात।जिससे क्षेत्र के मरीजों को स्वास्थ्य सेवाओं में लाभ मिलेगा। गौरतलब है कि गुंडरदेही क्षेत्र के विधायक प्रदेश सरकार में संसदीय सचिव कुंवर सिंह द्वारा क्षेत्र के स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतर व्यवस्था को लेकर दिनांक 25 .4 .2021 को बालोद जिले के प्रभारी मंत्री श्री अमरजीत भगत जी को पत्र लिखकर एवं वर्चुवल बैठक के माध्यम से जिले में कोविड की दशा एवं उपकरणों के अभावो की जानकारी देकर आक्सीजन एवम वेंटिलेटर की सुविधाएं प्रदान करने का आग्रह किया था। इसके साथ ही कुछ दिन पूर्व ही निषाद ने माननीय स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव एवं कलेक्टर महोदय जन्मेजय महोबे से चर्चा कर अतिशीघ्र ही वेंटिलेटर की व्यवस्था करने का आग्रह किया था। जिन्हें प्राथमिकता से ले मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवरी को तत्काल दो वेंटिलेटर की सुविधा मुहैया कराया गया।

चंद्रप्रभा सुधाकर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बालोद

वही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को दो वेंटीलेटर मिलने के बाद कांग्रेसी जिलाअध्यक्ष चंद्रप्रभा सुधाकर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिले का प्रभारी मंत्री अमरजीत सिंह भगत, संसदीय सचिव व विधायक कुंवर सिंह निषाद व कलेक्टर जन्मेजय महोबे का आभार व्यक्त करते हुए भाजपा को आड़े हाथों लिया। सुधाकर ने वेंटिलेटर का श्रेय गुंडरदेही के विधायक कुंवर सिंह निषाद को दे भाजपा पर जमकर तंज कसते हुए कहाँ की कुछ भाजपाई अपनी ओछी मानसिकता एवम पूर्वाग्रह के चलते श्रेय अपने आकाओं को देने में मशगूल है। इस विपदा की घड़ी में भी जनता की सेवा करने के बजाय झूठी बयानबाजी घर की चार दिवारी अंदर में रह कर रहे है। जबकि संसदीय सचिव लगातार अस्पतालों के मरीजो से मिलकर स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी लेकर हर सम्भव सहायता प्रदान कर रहे है। वही उनका कहना है कि निषाद का क्षेत्र में वयापक जनाधार है। जिन्हें भाजपाई हजम नही हो पा रहे। इस महामारी में भाजपाइ चार दीवारी के भीतर से ही माननीय विधायक जन जन के लाडले जन सेवक को उल जुलूल बयान बाजी कर बदनाम करने की साजिश के तहत संसदीय सचिव के कार्यो को भाजपा द्वारा झूठा प्रचार करने का आरोप लगाया।

वही देवरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को वेंटिलेटर मिलने के बाद देवरी ब्लॉक अध्यक्ष कोदूराम दिल्लीवार, अर्जुन्दा ब्लॉक अध्यक्ष संतु पटेल, गुण्डरदेही ब्लॉक अध्यक्ष भोजराज साहू एवं संगठन के समस्त पदाधिकारी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत सहित संसदीय सचिव व विधायक कुंवर सिंह निषाद का आभार व्यक्त किया ।

Nbcindia24

You may have missed