मेडिकल सुविधा के अभाव में ना जाए किसी गरीब की जान इसलिए डॉक्टर बनने का था सपना सो अब हुआ पूरा।

Nbcindia24/छत्तीसगढ़/ बालोद डौन्डी- डॉक्टर बन कर लोगो की सेवा करने का सपना देखने वाला 22 वर्षीय आकाश ने घर का कामकाज करते हुए श्री बाला जी मेडिकल कालेज चेन्ननय से आज मेडिकल की परीक्षा पूर्ण कर MBBS की डिग्री प्राप्त कर अपने परिवार व डौंडी का नाम रौशन किया है।

डॉ. आकाश


बालोद जिले के डौंडी नगर के रहने वाले और जैन समाज के आकाश बताते है, “ मेरा परिवार एक सयुक्त परिवार है। मेरी प्राम्भिक पढ़ाई डोण्डी से शुरू कर कवर्ध के गुरुकुल में मैंने डॉक्टर बनने का लक्ष्य रखा था। मुझे पता था कि मेरे सपने को पूरा करने के लिए मुझे और अधिक मेहनत करने की जरुरत है।“
आकाश ने बोर्ड परीक्षा में प्रथम श्रेणी हासिल कर अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पहला महत्वपूर्ण कदम आगे बढ़ाया है। ऐसी ही कुछ छात्राओं ने विषम परिस्थितियों के बावजूद अपने सपनो को पूरा करने हेतू महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। डॉक्टर आकाश ने बताया कि उन्हें हमेशा अपने बड़े पापा स्वर्गीय अशोक बाघमार, पिता राजा बाघमार का मार्गदर्शन व चाचा सुरेश बाघमार, संतोष बाघमार से सम्बल मिलता था जो मुझे हमेशा सफल होने के लिए शक्ति प्रदान करती थी। वर्तमान में कोरोना वायरस से जीस तरह केेे हालात बने वह चिंताजनक है। सभी डॉक्टर नर्स अपनी जान जोखिम में डाल इस मुसीबत से लड़ाई लड़ रहे है। जिसकी जितनी प्रशंसाा की जाए उतनी कम है। हम भी लड़ेंगे और और कोरोना को मात देंगे। मेरा सोच है की किसी भी गरीब को इलाज के अभाव में अपनी जान ना गवानी पड़े। मै भविष्य में हमेशा अपने क्षेत्र में स्वास्थ्य की सेवा करने का लक्ष्य रखा हु। वही आकाश का आगे MD बनने की सपना है। डॉक्टर आकाश को बधाई देने वालो में ओम गोलछा, पारस जैन,पिंटू नाहर, सुमीत लोढ़ा, पूनम कोठरी सहित जैन समाज व नगर के प्रबुद्ध जन शामिल है।

Nbcindia24

You may have missed