भाई के आँखों के सामने नक्सलियों ने कर दी जिला पंचायत सदस्य की हत्या..

बुधराम कश्यप मृतक

Nbcindia24/ बीजापुर- बीती रात मिरतुर जिला पंचायत सदस्य बुधराम कश्यप की नक्सलियों ने हत्या कर दी। घटना की जिम्मेदारी नक्सलियों की भैरमगढ़ एरिया कमेटी ने ली है। वही वारदात के बाद बीजापुर में नक्सलियों पर पुलिस के बढ़ते दबाब के दावों पर सवाल उठ रहे है।

घटना के बाद ना सिर्फ तालनार इलाके में बल्कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों में खौफ देखा जा रहा है। मृतक जिलापंचायत सदस्य बुधराम के छोटे भाई गुलशन बतौर चश्मदीद का कहना है कि रात जब बुधराम भोजन करने की तैयारी में थे, नक्सली उनके घर आ धमके और उन्हें पकड़कर घर से कुछ दूरी पर ही महुए के पेड़ के नीचे लेकर गए। विरोध करने पर नक्सलियो ने गुलशन को गन पाइंट कर दूर रहने को कहा। इसके बाद बुधराम पर कारपोरेट घराने से तालुक्क रखने, पुलिस सुरक्षा में सड़क निर्माण, लोन वररातु जैसे अभियान में पुलिस का सहयोग करने का आरोप लगाते कुछ दूरी पर खड़े भाई गुलशन की आंखों के सामने ही धारदार हथियार से वार कर उसकी हत्या कर दी। घटना स्थल पर नक्सलियों ने पर्चा भी छोड़ा है। इससे पूर्व नक्सलि 2009 में इसी परिवार के एक सदस्य लक्ष्मण कश्यप की भी हत्या कर चुके है।

बहरहाल सरकार बदलने के बाद बीजापुर ने कांग्रेस के किसी जनप्रतिनिधि की नक्सलियों द्वारा यह पहली हत्या है, ऐसे में सत्ता दल के नेताओ में अपनी सुरक्षा को लेकर जहाँ चिंता बढ़ गयी है, वही नक्सलियों ने वारदात कर सरकार को सीधे तौर पर चुनौती भी दे डाली है।

Nbcindia24

You may have missed