छत्तीसगढ़ सिंधी समाज के प्रतिनिधि मंडल ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में सिंधी समाज को प्रतिनिधित्व के लिए 5 विधानसभा सीटों पर टिकट देने की मांग।

Nbcindia24/वीरेन्द्र भारद्वाज/दल्लीराजहर।  छत्तीसगढ़ सिंधी समाज ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, क्षेत्रीय प्रभारी अजय जामवाल एवं संगठन महामंत्री पवन साय से मुलाकात की । प्रतिनिधि मंडल ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में सिंधी समाज को प्रतिनिधित्व के लिए 5 विधानसभा सीटों पर टिकट देने की मांग की है। सयोजक गोविन्द वाधवानी ने बताया कि सिंधी समाज की एक प्रादेशिक बैठक पिछले दिनों दल्ली राजहरा में सम्पन्न हुई। जिसमें पूरे छत्तीसगढ़ प्रदेश के 110 मोहल्ला पंचायत, सामाजिक संगठन, महिला विंग, युवा विंग के मुखिया अध्यक्ष एवं प्रतिनिधि उपस्थित थे। इस बैठक में यह सर्वसम्मति से तय हुआ है कि आगामी
विधानसभा चुनाव में भाजपा पार्टी से यह मांग की जाने कि वे सिंधी समाज को 5 टिकट प्रदान करें। क्योकि पुरे प्रदेश में सिंधी समाज की आबादी लगभग 14 से 15 लाख के करीब है। वर्तमान कांग्रेस सरकार द्वारा पूज्य सिंधी समाज को सिंधी साहित्य अकादमी के माध्यम से राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया एवं सिंधी समाज को विविध पदों से मान सम्मान दिया गया साथ ही चेद्रीचंद पर अवकाश भी घोषित किया । सिंधी समाज की छत्तीसगढ़ में 10 लाख की आबादी जो कि कुल का 5% हिस्सा है। आबादी के अनुपात में सिंधी समाज को प्रतिनिधित्व मिलना उसका नैसर्गिक अधिकार भी है। भाजपा सिंधी समाज के किसी भी व्यक्ति / महिला को प्रदेश में टिकट दे समाज उसका समर्थन करेगा। यह शाश्वत सत्य है कि देश की आजादी के पश्चात से ही सिंधी समाज जनसंघ पश्चात भाजपा से जुड़ा रहा है। इसलिए भाजपा से चुनाव टिकट की उसकी अपेक्षा स्वाभाविक है। सिंधी समाज में व्यापारी बहुतायात में हैं। एक आंकलन के अनुसार 1 व्यपारी 9 मतदाताओं को प्रभावित करने की क्षमता रखता है। सिंधी समाज को 5 टिकट देने से प्रदेश की अनेक विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा को निर्णायक लाभ मिलेगा। ज्ञापन सौपने के दौरान संयोजक गोविंद वाधवानी, मुरलीधर शादिया, राजेश वासवानी, किशोर सतपाल: संयोजक पी. एन. बजाज डी. डी. आहूजा महेश रोहरा इंद्र कुमार डोडवानी मोहन तेजवानी प्रहलाद शादिज गुरुमुख वाधवा प्रकाश जेसवानी कंवरराम मनवानी खेमचंद मध्यानीशमनलाल खूबचंदानी उपस्थित थे ।

Nbcindia24

You may have missed