कुसुमकसा में हो रही चोरी की घटना पर लगाम् लगाने व 24 सितम्बर को धरना प्रदर्शन को लेकर छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ़ कॉमर्स एवम् व्यापारी संघ ने एसपी को सौपा ज्ञापन ।

Nbcindia24/ वीरेन्द्र भारद्वाज/  दल्लीराजहरा। दल्ली-बालोद मुख्य मार्ग पर स्थित ग्राम पंचायत कुसुमकसा में अब तक हुए चोरी की घटना में पुलिस चोरों को पकड़ पाने में नाकामयाब रही है ।

और लगातार यहा चोरी की घटना बढ़ती जा रही है इसी के विरोध में छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एवं कुसुमकसा व्यापारी संघ 24 सितम्बर को अपना व्यवसाय बंद कर धरना प्रदर्शन करेंगे । जिसे लेकर व्यापारियों ने जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन भी सौंपा है अभी कुछ दिन पूर्व ही कुसुम में चोरो ने लगभग 8 दुकानों का ताला तोड़कर लाखो रुपये चोरी कर ले गए थे। विदित हो कि कुसुमकसा नगर में चोरी व अन्य अपराध अपने चरम पर है। पिछले दिनों कई वारदातें हुई है जिसकी रिर्पोट भी थाना राजहरा को दी गई। परन्तु प्रशासन के उदासीन रवैय्ये के चलते किसी भी वारदात का अपेक्षित हल तथा निराकरण नहीं किया गया है। उपरोक्त कार्यवाही नहीं होने से नगर में आपराधिक तत्वों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं । जिसके चलते कुसुमकसा व्यापारी संघ व् चेम्बर ऑफ कार्मस ने मिलकर निर्णय लिया है कि आगामी 24 सितम्बर दिन शनिवार को कुसुमकसा का सम्पूर्ण व्यापार बंद रखते हुए मुख्य मार्ग बस स्टैण्ड में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। वही निम्न घटनाक्रम जो उल्लेखित है पिछले वर्षों से रिपोर्ट के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं हुई है। ज्ञापन सौंपने के दौरान राजहरा व्यापारी संघ के अध्यक्ष गोविंद वाधवानी ,प्रकाश चंद कुचेरिया, संजय बस ,स्वाधीन जैन उपस्थित थे।

इस घटना पर अबतक नही हुई है कोई कार्यवाही –
(1) मनीष जेठवानी की पल्सर गाड़ी चोरी
(2) आशीप जैन की मोटर साईकल की चोरी
(3) विनोद सोनी की स्कूटी चोरी
(4) हेमन्त साहू के घर पर नकद डेड़ लाख की चोरी
(5) दिनेश जैन की कार चोरी
प्रमुख मांगे
(6) 13/09/22 को मेन रोड में आठ दुकानों में चोरी
(7) नितिन जैन के घर से गाड़ी के सभी टायरों की चोरी
(8) मोबाईल फोन की चोरियों
उपरोक्त के आलावा अन्य कई घटनांए हो चुकी है।
(1) सभी घटनाओं के अपराधियों की शीघ्र गिरफतारी
(2) कुसुमकसा में एक पुलिस चौकी प्रारंभ किया जाय
(3) पुलिस पार्टी की लगातार पेट्रोलिंग व्यवस्था।

Nbcindia24

You may have missed