ब्लॉक कांग्रेस कमेटी दल्ली राजहरा के अध्यक्ष अशोक बाम्बेश्वर के द्वारा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नगर आगमन पर विभिन्न मांगों की ओर ज्ञापन के माध्यम से ध्यान आकर्षित कराया ।

Nbcindia24/ वीरेंद्र भारद्वाजदल्लीराजहरा । ब्लॉक कांग्रेस कमेटी दल्ली राजहरा के अध्यक्ष अशोक बाम्बेश्वर के द्वारा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नगर आगमन पर दल्ली राजहरा के विभिन्न मांगों की ओर ज्ञापन के माध्यम से ध्यान आकर्षित कराया ।

जिसमें मुख्य रूप से बालोद जिला का नाम परिवर्तन कर संयुक्त रुप से बालोद-दल्ली राजहरा जिला किया जाए एवं दल्ली राजहरा में कुछ शासकीय विभागों का कार्यालय खोला जाए । ,दल्ली राजहरा नगर के लिए 100 बिस्तर शासकीय अस्पताल का निर्माण शीघ्र किया जाए। नल जल आवर्धन योजना के अंतर्गत अधूरे पडे कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराया जाए जिससे नगर वासियों को शुद्ध पेयजल मिल सके। दल्ली राजहरा में लगभग 2,000 से अधिक केंद्रीय कर्मचारी कार्यरत हैं अतः यहां केंद्रीय विद्यालय की स्थापना शीघ्र कराई जाए। दल्ली राजहरा बायपास रोड का कार्य शीघ्र आरंभ कराया जाए ।दल्ली राजहरा में न्यायालय भवन का निर्माण शीघ्र कराया जाए। दल्ली राजहरा में लोक निर्माण विभाग का शासकीय विश्राम गृह का निर्माण कराया जाए। B.Ed व पॉलिटेक्निक कॉलेज शीघ्र आरंभ कराया जाए ।दल्ली राजहरा में स्थानीय बेरोजगारों को बीएसपी में ठेका कर्मी के रूप में भर्ती किया जाए ।दल्ली राजहरा में खेल अकादमी की स्थापना की जाए । ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की ओर से इन मांगों को पूरा करने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ज्ञापन सौंपा गया।

Nbcindia24

You may have missed