3-3 चौकीदार की चौकीदारी में चोर ले उड़े लाखों की नगद शराब और सुराग, 1 वर्ष पूर्व हुई चोरी का पुलिस को अब तक नहीं मिला सुराग।

बालोद/विकास साहू/ देशी शराब दुकान में चोरों ने करीब 6 लाख रुपए नगदी रकम और भारी मात्रा में शराब पर हाँथ साफ कर दिए। घटना जिले के गुंडरदेही में स्थित देशी शराब दुकान में रविवार और सोमवार की रात की है। चोरों ने शराब दुकान का ताला तोड़कर दुकान में रखे करीब 6 लाख रुपए नगद सहित सहित भारी मात्रा में देशी विदेशी शराब की चोरी किए हैं। घटना को देख कर अंदाजा लगाया जा रहा है कि शराब दुकान में एक से अधिक चोरों ने घटना को अंजाम दिया है। चोरों ने दुकान के अंदर रखे सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर सिस्टम को भी चुरा ले गए हैं। घटना की जानकारी सोमवार को सुबह करीब 6 बजे अबकारी विभाग को लगते ही विभाग के अधिकारी कर्मचारी और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची जहां अज्ञात चोरों की खोजबीन शुरू कर दी। मिली जानकारी के अनुसार घटना वाले जगह पर तीन चौकीदार सो रहे थे लेकिन उन्हें चोरों की जरा भी भनक नहीं लगी। चोरी की इतनी बड़ी वारदात होने के बाद भी तीन चौकीदारों को पता भी नहीं चल पाया, चौकीदार सोए हुए थे । सुबह जब चौकीदार सोकर उठे तो शराब दुकान में चोरी होने की जानकारी सम्बंधित अधिकारी कर्मचारीयों को दिए। मामले में चोरों को पकड़ने पुलिस की टीम लगातार खोजबीन कर रही है वहीं तीनों चौकीदारों से पुलिस पूछताछ कर रही हैं।
जानकारी के अनुसार साल भर पहले जिले के डौंडी लोहारा में स्थित अंग्रेजी शराब दुकान में करीब 2 लाख रुपए नगदी और भारी मात्रा में शराब की भी चोरी हुई थी। लेकिन चोर आज भी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। जानकारी के अनुसार यहां भी चोरों ने सीसीटीवी कैमरे पर पहले ही तोड़फोड़ कर दिए उसके बाद घटना को अंजाम दिए थे। साल भर बीत जाने के बाद भी चोर फरार हैं।

आपको बता दें कि जिले में शराब दुकान में चोरी होने की यह कोई पहली घटना नही है। शराब दुकान में करोड़ों की शराब स्टॉक रखे होंते है जहां चौकीदार होने के बावजूद भी चोर आसानी से लाखों की चोरी कर फरार हो जाते हैं। इस तरह से हो रहे चोरी से अबकारी विभाग द्वारा लापरवाही नजर आ रही है। जनमानस में चर्चा का विषय बना हुआ है कहीं न कहीं विभाग के कर्मचारी और सेल्समैन की सांठगांठ के चलते चोरी की घटना को अंजाम देने की आशंका जताई जा रही है।

 

वही इस मामले में विभागीय स्तर से जांच और कार्रवाई को लेकर जब जिला आबकारी अधिकारी को कॉल किया गया तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया देखने वाली बात होगी विभाग लापरवाही बरतने वालों पर कब तक किस तरह की कार्यवाही करते है…?

 

 

Nbcindia24

You may have missed