छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ इकाई दल्लीराजहरा के तत्वाधान में आयोजित राजहरा म्यूजिकल आर्केस्ट्रा एवं भिलाई के कलाकारों ने किशोर कुमार के एक से एक सुपरहिट गीत गाकर श्रोताओं का मन मोह लिया।

Nbcindia24/ वीरेंद्र भारद्वाज /दल्लीराजहरा । बॉलीवुड के प्रख्यात पाश्र्व गायक स्वर्गीय किशोर कुमार के जन्मदिवस अवसर पर एक शाम किशोर दा के नाम संगीत कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय ब्राह्मण समाज भवन में किया गया ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बीएसपी के मुख्य महाप्रबंधक समीर स्वरूप थे। विशेष अतिथि के रूप में समाजसेवी डॉ अशोक कुमार ठाकुर उपस्थित थे । छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ इकाई दल्लीराजहरा के तत्वाधान में आयोजित इस कार्यक्रम में राजहरा म्यूजिकल आर्केस्ट्रा एवं भिलाई के कलाकारों ने किशोर कुमार के एक से एक सुपरहिट गीत गाकर श्रोताओं का मन मोह लिया।
कार्यक्रम का आरम्भ विद्या की देवी माँ सरस्वती एवं स्व.किशोर कुमार के छाया चित्र पर माल्यार्पण व समक्ष द्वीप प्रज्वलित कर किया गया।

स्वागत की कड़ी में मुख्य अतिथि महाप्रबंधक खदान समूह श्री समीर स्वरुप,विशेष अथिति डॉ ए के ठाकुर व वरिष्ठ पत्रकार झुनमुन गुप्ता,कमल शर्मा,ब्लाक अध्यक्ष वीरेंद्र भरद्वाज,नरेन्द्र खोब्रागडे,राघवेन्द्र शर्मा,अज्यंत पिल्लै का स्वागत पुष्प भेट कर किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री समीर स्वरूप में अपने उद्बोधन में गायक स्व.किशोर कुमार के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि स्व.किशोर कुमार सिनेमा जगत के एक ऐसे हस्ती थे जिनका योगदान कभी भुलाया नही जा सकता,भले ही आज वो हमारे बिच ना हो किन्तु अपने जादुई आवाज से वे लोगो के दिलो में जिन्दा हैं। उनके गाने जहाँ दिल को छु लेते है वही युवाओ दिलो की धडकनों में काफी थे। किशोर कुमार के गाये गाने आज भी लोग गुनगुनाते नजर आते है इनके गीत सदाबहार थे और रहेंगें।
विशेष अथिति डॉ ए के ठाकुर ने अपने उद्बोधन में कहा कि स्व. किशोर कुमार ऐसे हरफन मौला कलाकार थे कि वे महिला गायक की आवाज में भी गाना गा लेते थे। उन्होंने सन 1962 में फिल्म हाफ टिकट का गीत आ के सीधी लगी दिल पे जैसी को स्व किशोर कुमार ने मेल व फिमेल दोनों ही की आवाज में गाया है।
वही ख्याति प्राप्त नगर के रंगोली कार वासु ने रंगोली के माध्यम से हुबहू स्व किशोर कुमार की तस्वीर बनाई जिसे दर्शक दीर्घा ने खूब सराहा।
गायन की कड़ी में मुख्य अतिथि श्री स्वरूप ने छु कर मेरे मन को किया क्या तूने इशारा गीत गाया,सोमू आईच ने गीत दिल ऐसा किसी ने मेरा तोडा गाया वही सीमा आईच ने वो मेरे दिल के चैन गाना गाकर दर्शक दीर्धा को मन्त्र मुग्ध किया। गायक दशरथ राव ने दीवाना लेके आया है गीत पर खूब तालियाँ बटोरी।
दीपक सोना द्वारा तेरे जैसा यार कहाँ गीत गाया। श्री निवास राव ने रिमझिम गिरे सावन गीत गा कर शमा बांधा। इसी कड़ी में नर्सिंग राव,सुरेश साहू,प्रकाश साहू,गोविन्द कुट्टी, सेवियर,पप्पू लालवानी,विनय बलबीर,के एल चोपड़े, कु.निशा शर्मा,मार्तण्ड सिग राजपूत,रामा रेड्डी,गुड्डन ने भी स्व.किशोर कुमार के एक से बढ़ कर गीत गाये।
कार्यक्रम का संचालन जी जानकी राव व आभार प्रदर्शन सोमू आईच ने किया। इस अवसर पर पत्रकार संतोष कोशी,सोनू खान,भूषण निर्मलकर,रमेश मित्तल,शैलेश जैन,हासिम कुरैशी,शेखर गुप्ता सहित इंटक अध्यक्ष अभय सिंग,तरुण,ई न्यूटन राम किशोर जैन ,पन्नू  राणे आदि लोग उपस्थित थे।

Nbcindia24

You may have missed