रेल्वे ड्राइवर को रिटायरमेंट के बाद बिलासपुर रेल्वे जोन के बड़े अधिकारी ने अनोखे अंदाज में दी विदाई, चारों तरफ हो रही इसकी चर्चा।

ना जाने कितने को सुरक्षित अपने जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए उनको उनके मंजिल तक पहुंचाया, आज आप रिटायर हो रहे हैं, तो हमारी भी जिम्मेदारी बनती है कि आपको आपकी मंजिल आपके घर परिवार तक सम्मान के साथ पहुंचाए, कुछ इसी अंदाज में बड़े अधिकारी रवीश कुमार ने रेल्वे ड्राइवर को दी विदाई।

ड्राइवर के रिटायर्ड होने पर साहब ने गाड़ी चला कर छोड़ा उनके घर, साहब की दरियादिली और अनोखे ढंग से विदाई को अला अफसरों ने खूब सराहा।

Nbcindia24/छत्तीसगढ़ बिलासपुर रेलवे जोन के वरिष्ठ रेलवे अधिकारी ने अपने ड्राइवर को उसके रिटायरमेंट पर अनोखा उपहार दिया। उन्होंने खुद गाड़ी चला कर रिटायरमेंट के दिन अपने ड्राइवर को उसके घर तक छोड़ा, सीनियर डिविजनल ऑपरेशन मैनेजर रवीश कुमार सिंह के इस काम की सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने सराहना की है, और सेंट्रल रेलवे के बड़े अधिकारियों ने इसे ट्यूटर पर भी शेयर किया।

आमतौर पर बड़े अधिकारी को छोटे अधिकारी कर्मचारियों पर रुतबा झाड़ते व फटकार लगाते तो आपने काफी सुने और देखेंगे। लेकिन कभी-कभी कुछ अधिकारी ऐसे भी कर जाते है। कि अपने अधिकारी कर्मचारियों के दिल पर खास जगह बना लेते हैं। ऐसा ही कुछ छत्तीसगढ़ के बिलासपुर रेलवे जोन में हुआ। जहां एक सामान्य से ड्राइवर आर. प्रसाद के रिटायरमेंट का गिफ्ट उसके साहब सीनियर डिविजनल ऑपरेशन मैनेजर रवीश कुमार ने कुछ इस तरह दी की, इसकी चर्चा चारों तरफ होने लगी है।

खुद रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी होने के बावजूद अपने ड्राइवर के रिटायरमेंट के दिन सीनियर डिविजनल ऑपरेशन मैनेजर ने गाड़ी चलाई और अपने ड्राइवर को उसके घर तक छोड़ा।

सालों की नौकरी और अपने ड्राइवर की निष्ठा के बदले उसके साहब ने आज उसे वही दिया जो उसका ड्राइवर सालों से उसे दे रहा था।

इस बीच परंपरा के अनुसार रिटायरमेंट के समय ड्राइवर को फूल माला पहनाकर विधिवत तरीके से विदाई दी गई थी, साहब के इस दरियादिली और अपने ड्राइवर के प्रति कृतज्ञता प्रकट करने के तरीके को लेकर सभी ने उनकी तारीफ की है।

यहां तक कि सेंट्रल रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी अनंत रुपानागुड़ी ने ट्विटर पर इस वीडियो क्लिप को पोस्ट करके रेलवे के इस अधिकारी को खूब सराहा है। और इन दिनों ट्विटर सहित फेसबुक और दूसरे सोशल साइट पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

वही इस दौरान एक पत्रकार ने सीनियर डिविजनल ऑपरेशन मैनेजर बिलासपुर रेलवे जोन रविश कुमार सिंह से इस विषय पर चर्चा कर उनकी प्रतिक्रिया भी लेनी चाहिए, पर उन्होंने बड़ी ही सहजता से इसे अपना एक नैतिक कर्तव्य बताकर किसी तरह का श्रेया वाहवाही लेने से साफ इनकार किया है।

Nbcindia24

You may have missed