स्वच्छता ही सेवा, गंदगी मनुष्य का सबसे बड़ा दुश्मन, आओ शपथ ले अपने घर के आसपास व नगर को रखेंगे स्वच्छ:- शिबू नायर

Nbcindia24/वीरेंद्र भारद्वाज दल्लीराजहरा। गांधी जयंती पर मुख्य नगरपालिका अधिकारी नारायण साहू के निर्देशन में नगर पालिका परिषद दल्लीराजहरा के द्वारा भारत सरकार के आजादी का अमृत महोत्सव कैंपेन कार्यक्रम का आयोजन नगर पालिका सभा कक्ष में किया गया, कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री को नमन करते हुए राष्ट्रगान से की गई, इस अवसर पर नगर पालिका परिषद अध्यक्ष शिबू नायर ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा है गंदगी को मनुष्य का सबसे बड़ा दुश्मन बताते हुए साफ सफाई के प्रति अपना ध्यान देने की बात कही ।

मुख्य नगरपालिका अधिकारी नारायण साहू ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग सरकार द्वारा संचालित अन्य योजनाओं के प्रति लोगों को जागरूक करना है साथ ही साथ अर्हता पूर्ण करने वाले लोगों को कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करना है l
सफाई कर्मी महिला समूहों के द्वारा अनुपयोगी पदार्थ से उपयोगी अर्थात वेस्ट से बेस्ट थीम के अंतर्गत कला प्रदर्शनी का भी आयोजन हुआ जिसके अंतर्गत सफाई महिला मित्रों के द्वारा सजावटी सामान, प्रदर्शन आदि के द्वारा नवाचार का संदेश दिया गया, सभी ने इस पल का आनंद उठाते हुए स्वच्छता के नारे लगाए । कार्यक्रम में नगर को स्वच्छ रखने वाली स्वच्छता दीदियों को प्रमाण पत्र एवं उपहार के माध्यम से सम्मानित भी किया गया तथा सभी प्रतिभागियों को भी पुरुस्कृत किया गया l इस आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम में पार्षद कुं. ममता नेताम प्रमिला पाकर एल्डरमैन प्रमोद तिवारी ने स्वच्छता के संबंध में अपने विचार रखे । इंजीनियर राकेश पाठक लक्ष्मी कोठारी स्व्च्छता निरीक्षक अखिलेश चतुर्वेदी जिला समन्वयक रामगोपाल सिन्हा सुपरवाइजर श्री संतोष साहू एवं सफाई मित्र एवं सभी पालिका कर्मचारी गण, सफाई कर्मचारी एवं गणमान्य नागरिक गणों की उपस्थिति रही ।

Nbcindia24

You may have missed