आयरन ओर भरे ट्रकों से हो रही दुर्घटनाओं को लेकर दल्ली राजहरा नगरवासी चिंतित, जल्द बाईपास सड़क निर्माण कराने दिया गया जोर।

Nbcindia24/ वीरेंद्र भारद्वाज दल्लीराजहरा। बस्तर के कांकेर जिले में स्थित विभिन्न खदानों से आयरन ओर भरकर रायपुर की ओर जाने वाली भारी वाहन दल्लीराजहरा वासियों के लिए जानलेवा साबित हो रही हैं । बस्तर क्षेत्र से आने वाले भारी वाहनों का शहर में 24 घंटे आना जाना लगा रहता है । जिसमे से कई गाड़ियों में ओवर लोड माल भरा होता हैं । पासिंग से अधिक आयरन ओर भरे रहने से सड़क भी जल्दी खराब होने लगी है । आरटीओ परमिट से ज्यादा माल लोड होने के बाद भी इन गाड़ियों के ऊपर कांकेर व बालोद जिले के आर टी ओ विभाग के अधिकारी कार्यवाही नही करते हैं । नो एंट्री के समय भी कई भारी वाहन तेज रफ्तार से कच्चा लोहा लादकर शहर से गुजरती हैं । और नो एंट्री खुलने के बाद आगे निकलने की होड़ में रास्ते मे छोटे वाहन व सड़क के किनारे बैठे बेजुबान मवेशियों को ठोकर मारते हुए बढ़ते चले जाते हैं । लोगों के लिये जानलेवा साबित होने वाले भारी वाहनों की रफ़्तार पर प्रशासन भी अंकुश नही लगा पा रही हैं । शहर में बाईपास सड़क निर्माण का कार्य भी कागजो में सिमटा हुआ है । इसके बनते तक न जाने कितने लोग अकाल ही मौत का ग्रास बन जायेंगे । शासन प्रशासन भी बाईपास सड़क को लेकर गभीर नही है । सिर्फ कागजो तक ही इसे सिमट कर रखी है । जमीनी हकीकत कुछ और दिखाई दे रही है । भारी वाहनों के तेज गति से चलने से धूल का गुब्बार भी उड़ने लगता हैं । लाल धूल उड़ने से पीछे चलने वाली गाड़ियों को आगे कुछ दिखाई नही देता है जिससे कई बार पीछे चलने वाली गाड़ियों सामने चलने वाली गाड़ियों से टकरा जाती है । रात दिन भारी वाहन के चलने से मुख्य सड़क पर धूल उड़ने से लोग दमा जैसे गभीर बीमारी से ग्रसित हो रहे हैं । यह सड़क राजनंदगांव से अंतागढ़ व गडचिरोली को जोड़ने वाली स्टेट हाई वे होने के कारण दिन भर ट्रकों का आना जाना लगा रहता है । शनिवार को नगर की यातायात व्यवस्था को सुदढ़ करने की दिशा में कदम उठाने प्रशासन ने स्थानीय गेस्ट हाउस में परिवहन संघ व व्यापारियों के साथ बैठक की है ।

अनुविभागीय अधिकारी, नगर पालिका अध्यक्ष व नगर वासियों के साथ संबंध में बैठक

नगर में यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के संबंध में आयोजित बैठक में शामिल हुए नपा अध्यक्ष शीबू नायर

नगर में लगातार बढ़ रहे सड़क दुर्घटना को नियंत्रित करने एवं यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के संबंध में नगर के बीएसपी रेस्ट हाउस में बैठक आयोजित किया गया।
एसडीएम प्रेमलता चंदेल ,नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर ,नगर पुलिस अधीक्षक संतोष टिर्की जी एवं थाना प्रभारी टीएस पट्टावी जी के उपस्थिति में आयोजित बैठक में मुख्य रूप से नो-पार्किंग जोन,शहरी यातायात व्यवस्था में आवश्यक सुधार, यातायात नियमों की पालन,अवैध वाहन संचालन को रोकने,सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए आवश्यक पहल करने के लिए विस्तृत चर्चा किया गया।
बैठक में मुख्य नगर पालिका अधिकारी नारायण साहू ,व्यापारी संघ के अध्यक्ष गोविंद वाधवानी ,कोषाध्यक्ष रमेश मित्तल ,नगर पंचायत चिखलाकसा अध्यक्ष रिखी मसिया ,उपाध्यक्ष तौसीन खान,क्रांति जैन सहित राजहरा व्यापारी संघ व परिवहन संघ के पदाधिकारी एवं शासन-प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे।

Nbcindia24

You may have missed