सावन के पवित्र माह में भोले की आराधना के साथ प्रकृति को बचाने महिलाओं ने किया वृक्षारोपण

Nbcindia24/Balod/ वीरेंद्र भारद्वाज दल्ली राजहरा– 25 जुलाई से सावन का पवित्र महीने की शुरुआत हो चुकी है सावन अर्थात भगवान भोले की आराधना का महीना माना जाता है. इस पर्व को महिलाएं अपनी पूर्ण श्रद्धा और भक्ति के साथ मनाती है और इस पवित्र माह में हर सोमवार भगवान शिव की शिवलिंग को महिलाएं जल और दूध से स्नान करा उन्हें बेलपत्र व फूल अर्पित कर मनोकामना मांगती हैं।

ऐसे में सावन के इस पवित्र माह में भगवान भोले की आराधना के साथ-साथ दल्ली राजहरा सर्व समाज की महिलाएं वार्ड नंबर 12 स्थित सार्वजनिक हनुमान मंदिर में एकत्रित हो मंदिर के संस्थापक खटवानी परिवार की साक्षी खटवानी के साथ प्रकृति को बचाने पौधारोपण कर औरों को भी वृक्षारोपण करने का संदेश दिए। इस दौरान सर्व समाज समरसता समिति की द्रोपती साहू, नंदा पशीने, सविता वर्मा, वीना साहू, राजेश्वरी साहू ने सक्रिय भागीदारी से अपने अपने हाथों से नीम, बेल पत्त, जाम पौधे और अन्य पौधों को गमलों में रोपित कर इसे बचाने का संकल्प लिया।

वही इस मंदिर में विष्णु लक्ष्मी लक्ष्मीनारायण प्रतिमा का एवं नवग्रह प्रतिमा का स्थापना का कार्यक्रम रखा गया था जो कि दल्ली राजहरा में प्रथम मंदिर है जहां पर इन की प्रतिमा स्थापित हुई है सभी भक्तों में हर्ष की लहर है यहीं पर श्रद्धालु गण भगवान शिव की आराधना करने आते रहते हैं अब उन्हें साथ साथ में लक्ष्मी नारायण नवग्रह बजरंगबली एवं दुर्गा माता जी के दर्शन का भी लाभ प्राप्त होगा. साक्षी खटवानी ने सभी महिलाओं का धन्यवाद किया एवं सभी पौधों की देखभाल का जिम्मा उठाया।

Nbcindia24

You may have missed