वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता का हुआ समापन राजनांदगांव के ज्ञानेश्वरी तथा रायपुर के सुभाष लहरें को बेस्ट लिफ्टर का दिया गया खिताब।

जितेंद्र उदय मुदलियार

Nbcindia24/Balod/ वीरेंद्र भारद्वाज दल्लीराजहरा । नगर के बीएसपी ओपन एयर थिएटर में चल रहे दो दिवसीय राज्य स्तरीय वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता महिला एवं पुरुष का रविवार को समापन हुआ । समापन समारोह के मुख्य अतिथि अध्यक्ष युवा आयोग छत्तीसगढ़ शासन जितेंद्र उदय मुदलियार थे । कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व डीआईजी आर एस नायक ने की । विशेष के रूप में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक बाम्बेश्वर, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष काशीराम निषाद पूर्व उपाध्यक्ष रवि जायसवाल, युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रशांत बोकड़े समाजसेवी एस वेंकट राव चरोदा , सीएसपी राजहरा अलीम खान, शिरोमणि माथुर सतीश कांबले , कृष्णा सिंह खिलाड़ी त्रिभुवन पांडे, डॉ ए के ठाकुर सुदेश जैन अनिल खोबरागडे मौजूद थे । सर्वप्रथम मुख्य अतिथि श्री मुदलियार ने मंच पर झीरम घाटी मैं शहीद हुए अपने पिता शहीद उदय मुदलियार के छायाचित्र के समीप दीप प्रज्वलित की । तत्पश्चात आयोजन समिति के मोहन निषाद, वीरेंद्र भारद्वाज, हरीनाथ एवं दिलबाग सहित अन्य सदस्यों ने मंच पर उपस्थित समस्त अतिथियों का फुल माला एवं गुलदस्ता भेंट कर सम्मान किया। स्वागत भाषण बालोद जिला खेल संघ के अध्यक्ष अनिल खोबरागडे ने पड़ा।

स्पर्धा में पुरुष वर्ग से रायपुर की टीम चैंपियनशिप तथा बेमेतरा रनर अप रही वही महिला वर्ग में राजनांदगांव चैंपियनशिप तथा बालोद टीम रनरअप रही। महिला वर्ग में बेस्ट लिफ्टर का खिताब राजनांदगांव के ज्ञानेश्वरी तथा पुरुष वर्ग में रायपुर के सुभाष लहरें को दिया गया ।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि अध्यक्ष युवा आयोग छत्तीसगढ़ शासन जितेंद्र उदय मुदलियार ने अपने उदबोधन में कहा कि प्रदेश की मुखिया भूपेश बघेल खेल की दिशा में राशि की कोई कमी होने नहीं दे रहे हैं मैं स्वयं खिलाड़ी रहा हू इस नाते उनका भी कर्तव्य बनता है कि वह खिलाड़ियों की समस्याओं को छत्तीसगढ़ शासन के समक्ष रखकर उन्हें अच्छी सुविधाएं प्रदान करें जिससे प्रदेश के खिलाड़ी देश विदेश में मेडल लेकर राज्य का नाम रोशन करें । हारने वाले खिलाड़ी निराश ना होए बल्कि और अच्छे से तैयारी करें । मेहनत कभी खराब नहीं जाती भविष्य में इसका फल मिलता ही है आगे लक्ष्य बनाकर मैदान में उतरे और मेडल प्राप्त करें।

अध्यक्षता कर रहे हैं पूर्व डीआईजी श्री नायक ने कहां की आज उपस्थित सभी खिलाड़ी खेल भावना से खेल को खेलें हार जीत तो होती है खेल में एक हारेगा तभी दूसरे की जीत होती है हारने वाले को निराश नहीं होना है बल्कि आने वाले समय में अच्छे से तैयारी कर पूरे दमखम के साथ मैदान में उतर कर मेडल को हासिल करें ।

विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक बाम्बेश्वर ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि कम समय में इतनी अच्छी तैयारी कर राज्य स्तरीय खेल कराने के लिये आयोजन समिति बधाई के पात्र हैं समिति द्वारा आयोजन का यह 21वा वर्ष है अंत मे आयोजन समिति के वीर हनुमान अवार्डी कोच हरिनाथ का सफल आयोजन के लिए स्मति चिन्ह देकर सम्मान किया गया ।

इस दौरान रेफ़री नंदू जंघेल, सेक्रेटरी राजेश , बुधराम सारंग ,शेखर साहू अशोक साहू गजेंद्र पांडे ,कोच जगदीश लोहार अजय सारंग तथा सेखर रेड्डी सोनू बग्गा सूर्या सनी प्रकाश बलराम उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन मोहन निषाद तथा अंसारी ने किया ।

Nbcindia24

You may have missed