खबर कुछ हटके_ये है “टीका वाली नाव”

Nbcindia24/न्यूज़ डेस्क/ मानसून की दस्तक के साथ बने बाढ़ के हालात को देखते हुए बिहार मुजफ्फरपुर जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में टीकाकरण सुचारू से संचालित करने “टीका वाली नाव” की शुरुआत की गई है.

राज्य में टीकाकरण के लिए इस तरह का पहला प्रयास है पहले चरण में कटरा प्रखंड में दो “टीका वाली नाव” चलाया जा रहा है जिसमें प्रत्येक नाव पर दो एएनएम, दो वेरीफायर, गोताखोर और नाविक भी मौजूद हैं. नाव को जिला प्रशासन की ओर से मुहैया कराया गए हैं. जबकि मेडिकल स्टाफ और गोताखोर को स्वास्थ्य विभाग विभाग के तरफ से दिए गए हैं।

सोशल मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक टीका वाली दोनों नाव कटरा के बाढ़ प्रभावित 14 पंचायतों में जाकर शासन के निर्देशानुसार टीकाकरण करेगी. शासन और प्रशासन का प्रयास है कि कोई भी टीकाकरण से वंचित ना हो. वही प्रथम चरण में कटरा में इस तरह के नाव का परिचालन किया गया है आवश्यकता पड़ने पर गायघाट औरैया जैसे बाढ़ प्रभावित इलाकों में इस अभियान को आगे बढ़ाएं योजना है. शासन और प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य कर्मीयो की सुरक्षा के लिए भी सारे इंतजाम किए हुए है।

ये दृश्य बतलाता है कि स्वास्थ्य कर्मी किन हालातों में भी लोगों को कोरोना से बचाने के प्रयास में जुटे हुए यही वजह है कि बिहार मुजफ्फरपुर जिले के “टीका वाली नाव” की फोटो ‘स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार” अपने सरकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर शेयर कर लिखा है_

Dedicated boats – “टीका वाली नाव”- in Muzaffarpur, Bihar are ensuring#COVID19 vaccination in flooded areas of the district.

Nbcindia24

You may have missed