मर्डर मिस्ट्री :पति ने खेला खूनी खेल,पहले सर पर जैक रॉड से किया वार फिर कटरी से काटा गला,नही माना मन तो लगाई पेट्रोल डाल कर आग

धमतरी @ दुगली पुलिस और सायबर की टीम ने एक अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा ली है।बता दें पिछले महीने के 7 तारीख के दरम्यानी रात में ग्राम भोबलाबाहरा मारागांव सीसी रोड से लगभग 20 मीटर की दूरी पर अज्ञात महिला का शव उम्र करीबन 25 से 30 वर्ष अधजली अवस्था में मिलने से आस पास में सनसनी फ़ैल गई थी।थाना दुगली के द्वारा मर्ग कायम कर मर्ग पंचनामा कार्यवाही में लिया गया था।

डॉक्टर के पीएम रिपोर्ट के अनुसार मृतिका के सिर,गर्दन, पेट में गंभीर चोट के निशान थे जिससे मृत्यु हो जाना पाया गया था।जिस पर थाना दुगली में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।इस अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने एवं आरोपी को गिरफ्‌तार करने हेतु सायबर टीम एवं थाना दुगली की संयुक्त टीम द्वारा अज्ञात मृतिका का शिनाख्त एवं अज्ञात आरोपी की पतासाजी की जा रही थी।

अज्ञात महिला के हुलिया, उम्र, पहनावे की तर्ज पर पतासाजी हेतु छत्तीसगढ़ में संचालित समाधान पुलिस एप में छत्तीसगढ़ के कई जिलो में गुम इंसान के हुलिया एवं पहनावे से मिलान किया गया। अज्ञात महिला का हुलिया व पहनावा मिलान नहीं होने पर तकनीकी साक्ष्य के आधार पर घटनास्थल का बारिकी से विश्लेषण किया गया।

विश्लेषण में तकनीकी साक्ष्य मिलने के पश्चात् पुनः छत्तीसगढ़ समाधान पुलिस एप में अज्ञात महिला के हुलिया के आधार पर जिला कांकेर थाना भानुप्रतापुर में सर्च किया गया, जिसमें पहचान थाना भानुप्रतापपुर में गुमशुदा जयंत्री नेताम ग्राम मोहगांव के रूप में हुआ।मृतिका जयंत्री के पति मनराखन नेताम के बारे में जानकारी एकत्र कर मुखबिर की सूचना पर मनराखन नेताम को संदेह के आधार पर पकडकर पुछताछ किया गया जिसके द्वारा गोल-मोल जवाब देकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश किया गया।

बारिकी से पुछताछ करने पर बताया कि मृतिका जयंत्री को मारने के लिये अपने साथी रामदेव सलाम के साथ मिलकर योजना बनाकर कटरी (चाकू), पेट्रोल को अपने मोटर सायकल के डिक्की में रख, लोहे के जेकराड को गाड़ी के डिक्की के बाजु में बांधकर दिनांक 07.02.24 की सुबह मनराखन नेताम अपनी पत्नी जयंत्री नेताम को घूमने ले जाने के बहाने अपनी गाड़ी में बिठाकर और अपने भतीजे रामदेव सलाम को स्वयं के मोटर सायकल में चलने को कहकर अपने गांव मोहगांव से कांकेर, नरहरपुर होते हुये दुगली जंगल पहुंचे ।

जिसके बाद घने जंगल का फायदा उठाकर अपने पत्नी जयंत्री नेताम के सर पर जेकराड से हमला किया और घसिटते हुये रोड से कुछ दूर ले जाकर जेकराड से सर पर वार करते हुए कटरी (चाकू) से उसके पेट एवं गला पर वार किया।

जिसके बाद घटनास्थल की पहचान करने हेतु दोनो आरोपीगण मनराखन नेताम और रामदेव सलाम अपने गमछे को निशानी के तौर पर छोडकर चाकू को घने जंगल में फेंककर भाग गये।पुनः देर रात्रि को छोडे हुए गमछे के आधार पर घटनास्थल पहुंच आरोपी पति और इसके साथी द्वारा मृतिका के पहचान छुपाने के नियत से चेहरे एवं शरीर में पेट्रोल छिडककर जला दिया गया।

कुछ दिन बाद मनराखन नेताम द्वारा अपनी पत्नी जयंत्री नेताम की गुमशुदगी बिना बताये कही चली गई ऐसा थाना भानुप्रतापुर जिला कांकेर में रिपोर्ट दर्ज करवाया गया। आरोपियों द्वारा मृतिका जयंत्री नेताम की हत्या करना स्वीकार करने पर आरोपियों को अपराध धारा 302,120 (बी) 201 भादवि. के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय पेश कर पुलिस रिमांड बाद न्यायालय पेश किया जा रहा है।

अंधेकत्ल की गुत्थी सुलझाने में सायबर सेल तकनीकी प्रभारी निरीक्षक सन्नी दुबे, थाना प्रभारी दुगली निरीक्षक दुमनलाल डडसेना, थाना रूद्री प्रभारी उप निरीक्षक अमित बघेल, सायबर सेल से प्रआर देवेन्द्र राजपूत, लोकेश नेताम, आर, मुकेश मिश्रा, दीपक साहू कृष्ण कन्हैया पाटिल, आनंद कटकवार, युवराज ठाकुर, विकास द्विवेदी, योगेश नाग, फनेश साहू, कमल जोशी, योगेश ध्रुव, देवेन्द्र साहू, मनोज साहू, गोपाल चन्द्राकर, किशोर देशमुख, थाना दुगली से प्रआर. पुरन साहू, सत्येन्द्र दिक्षित,आरक्षक गोकुल सिन्हा,वेदप्रकाश चन्द्रवंशी, रामायण कंवर,घनश्याम साहू, तेजराम नेताम, मानक साहू, शिवचरण कुर्रे,अनिल खुटारे की सराहनीय भूमिका रही।

Nbcindia24