तेलंगाना के बाद अब महाराष्ट्र से भी छत्तीशगढ़ का सड़क संपर्क टूटा,तारलागुडा इलाका फिर बना टापू

एनएच 163 और 63 में 4 फीट पानी बहे रहा

बीजापुर @ भोपालपटनम ब्लाक के कई इलाकों में फिर से बाढ़ के हालात बन गए हैं। नेशनल हाइवे 163 तारलागुडा और नेशनल हाइवे 63 महाराष्ट्र का सड़क संपर्क छत्तीसगढ़ से टूट गया है

बाढ़ कि वज़ह से दोनो हाइवे मे 4 फ़ीट तक पानी चढ़ गया हैं। आवागमन पूरी तरह से ठप हो चूका हैं। इधर भोपालपटनम ब्लाक के देपला, मेटलाचेरू, दुधेडा, तारुड, भद्रकाली, तारलागुडा, अन्नारम सहित दर्जन भर से अधिक गांव बाढ़ कि चपेट मे हैं।

एक तरफ रामपुरम तो दूसरी तरफ टेकूलगुडम के पास पानी चढ़ने से कई गांव पानी प्रभावित हो गए है। तिमेड स्थित इंद्रावती नदी का जल स्तर कल रात से लगातार बाढ़ रहा हैं। शुक्रवार की सुबह कि स्तिथि मे इन्द्रावती नदी का जलस्तर 12 मीटर तक बढ़ चूका हैं। जबकि 13 मीटर बाढ़ आने का पहला वार्निंग लेवल हैं। बताया जा रहा हैं कि लगातार बारिश होने की स्थिति में इंद्रावती का जल स्तर और ज्यादा बढ़ने कि संभवना हैं।

क्योंकि महारष्ट्र मे गोदावरी का जल स्तर भी बढ़ रहा हैं। छत्तीसगढ़ के अंतिम छोर पर बसे भोपालपटनम से लगे सोमनपल्ली नाले के पास बाढ़ का पानी रोड पार आ चूका हैं। शुक्रवार सुबह से बाढ़ का पानी सोमनपल्ली नाले मे तेजी से बढ़ रहा हैं। जिससे इस मार्ग पर रास्ता पूरी तरह से बंद होकर छत्तीशगढ़ से महाराष्ट्र का सड़क संपर्क कट गया हैं।

Nbcindia24