एक अगस्त को कलेक्ट्रेड का घेराव करेगा आदिवासी समाज

आदिवासी युवक के जातिगत उत्पीड़न का मामला,राज्यपाल के नाम से कलेक्टर को सौंपा गया ज्ञापन

बीजापुर@आदिवासी उत्पीड़न मामले को लेकर सर्व आदिवासी समाज ने राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन देकर कर एक्ट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है।

सर्व आदिवासी समाज के सचिव कमलेश पैंकरा ने बताया कि भैरमगढ़ बोरिंगपारा निवासी प्रकाश पाण्डे जाति हल्बा को उनके निजी स्वामित्व वाली भूमि को खनिज लीज पर दिये जाने पर भैरमगढ़ निवासी अजय सिंह नामक व्यक्ति द्वारा दिनांक 16 जुलाई को 15 लाख रूपये मांगते हुए जाति सूचक अपमान जनक गाली देते हुए धक्का मुक्की और जान से मारने की धमकी दी गई। इस दौरान अजय सिंह के साथ उसके हथियार बंद सुरक्षा गार्ड भी साथ में थे।

जिसके कारण प्रकाश पाण्डे डर कर लुकते-छिपते घूम रहा है। प्रकाश पाण्डे द्वारा दिनांक 17 जुलाई को पुलिस थाना भैरमगढ़ में लिखित सूचना दिये जाने के बाद भी आज पर्यंत तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की जा सकी है। अजय सिंह द्वारा सोशल मिडिया और प्रिंट मिडिया में लगातार बयान बाजी करके पीड़ित को और भयभीत किया जा रहा है।

कमलेश पैंकरा ने बताया कि ज्ञापन के माध्यम से महामहिम राज्यपाल से मांग की गई है कि भैरमगढ़ निवासी अजय सिंह पर अनु. जाति/जनजाति अत्याचार निवारण कानून के तहत अपराध दर्ज करने की कार्यवाही के साथ उचित न्याय प्रदान करेंगे, अन्यथा आगामी 01 अगस्त को बीजापुर नगर के अंबेडकर प्रतिमा के सामने धरना और कलेक्ट्रेट का घेराव के लिए समाज बाध्य होगा। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

सर्व आदिवासी समाज के जिला सचिव कमलेश पैंकरा ने बताया कि ज्ञापन देने से पूर्व स्थानीय गोंडवाना भवन में हुई बैठक में समाज को एक राजनीतिक पार्टी का टीम बी संबंधी ऑडियो पर आपत्ति जताते हुए समाज प्रमुखों ने कहा कि अजय सिंह इस मसले पर अपनी स्थिति स्पष्ट करे अन्यथा उसके निवास और कार्यालय के सामने उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

इसके साथ ही कलेक्टर और अजय सिंह के बातचीत के वायरल ऑडियो की निंदा प्रस्ताव पारित करते हुए कहा कि बीजापुर जैसे दुरस्त अंचल में सेवा दे रहे अधिकारी कर्मचारियों के भयादोहन पर तत्काल रोक लगाई जाए।

ज्ञापन सौंपे जाने के दौरान सर्व आदिवासी समाज अध्यक्ष जग्गू राम तेलामी, सीएस नेताम, अनिल पामभोई, सीताराम मांझी, पांडु राम तेलाम, कामेश्वर दुब्बा, सुशील हेमला, भावसिंग भास्कर, अल्वा मदनैया, सालिक नागवंशी, मनोज अवलम, प्रमोद ओयाम, लक्ष्मण कडती सहित सभी ब्लाक के सामाजिक पदाधिकारी मौजूद थे।

Nbcindia24