छत्तीसगढ़ विधानसभा में महिलाओं और बच्चों की गुमशुदगी की गूंज, कांग्रेसी विधायक अनिला भेड़िया ने उठाया मामला, देखें विडियो

बालोद सहित छत्तीसगढ़ में महिलाओं और बच्चों की गुमशुदगी का मामला सदन में उठा कांग्रेस विधायक अनिला भेड़िया ने उठाया मामला अनिला भेड़िया ने कहा- पूरे प्रदेश की जानकारी माँगी गई थी लेकिन सिर्फ़ ज़िला की जानकारी दी गई. बालोद ज़िले में ही महिलाओं की गुमशुदगी के 106 मामले अब भी जांच में हैं

गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा- 106 महिलाएँ ज़िले में अब भी लापता है. 2022 से 2024 तक की यह स्थिति है. खोजबीन आवश्यक है. पुलिस इस पर अनवरत काम कर रही है. 716 महिलाएँ लापता थी. बाक़ी महिलाओं को खोज लिया गया है. 164 बच्चों में से 152 बच्चे ढूँढ लिए गए हैं. बच्चों की गुमशुदगी के मामलों की सफलता दर 92 फ़ीसदी है, वही महिलाओं पर यह 84 फ़ीसदी है.

अनिला भेड़िया ने कहा कि जांच के अब कई पहलू आ गये हैं. साइबर पुलिसिंग हो रही है फिर भी महिलाओं और बच्चों को ढूढ़ पाने में पुलिस विफ़ल हो रही है.

गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के मुताबिक़ गुम लोगों की खोजबीन के लिए ऑपरेशन मुस्कान चलाया जा रहा है. गुमशुदा इंसान की खोजबीन के लिए एसओपी भी जारी की जाती है.

Nbcindia24