कुदरत ने किया कमाल,गंगरेल बांध हुआ पानी पानी लोगो की चिंता रेखा हुई दूर ,बांध पर 4 टीएमसी का हुआ जल भराव

धर्मेन्द्र यादव @ धमतरी में बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे रविशंकर जलाशय जिसे गंगरेल बांध के नाम से जाना जाता है यहां कुदरत महेरबान हुआ है चार दिन की लगातार भारी बारिश के चलते डेम पर जल भराव तेजी से हो रहा है ।

बता दें कुछ रोज पहले बांध पर जहां पानी नहीं पचरी ही दिखाई दे रही थी अब वहा आज पानी पानी दिखाई दे रहा है ।32 टीएमसी के क्षमता वाली गंगरेल डेम पर कुछ दिनों पहले गहरा जल संकट मंडरा रहा था संकट का कारण बांध में बचा सिर्फ 5.5 टीएमसी जल का होना था। इसके मुकाबले आज बांध में 9 टीएमसी जल है यानी बीते कुछ दिनों के लगातार तेज बारिश के चलते बांध पर 4 टीएमसी जल का भराव तेजी से हुआ है ।

इधर लोगो में जल की कमी चिंता का विषय बन गया था जो अब कहां हो चुका है।वही किसान बारिश नही होने से बांध से पानी की मांग न करते हुए धमतरी को सूखा ग्रस्त करने का गुहार लगा रहे थे अब गंगरेल बांध में जल भराव तेजी से हो रहा तो किसानों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है ।बहरहाल गंगरेल बांध जो कुछ दिनों पहले पानी के लिए मोहताज हो चुका था वो आज पानी पानी हो गया है ।अब देखना यह होगा की आगे होने वाली मूसलाधार बारिश से बांध में कितना ज्यादा और जल का भराव हो सकता है।

Nbcindia24