दु:खद: देखिए मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री जी, जर्जर आहता गिरने से कक्षा पहली में पढ़ने वाली मासूम की मौत, जिम्मेदार कौन..?

छत्तीसगढ़/धर्मेंद्र यादव धमतरी। जिला के नगरी से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही जहां कक्षा पहली में पढ़ने वाली 6 वर्षीय मासूम छात्रा की मौत हो गई है बताया जा रहा की छात्रा दुर्गा कमार पिता बिसाहू कमार रोजाना की तरह अपने गांव के चुरियाराडीही प्राथमिक शाला में पढ़ने गई हुई थी. इसी बीच मध्यान भोजन के वक्त स्कूल का गेट आहता का कुछ हिस्सा सहित माशुम पर गिर गया. जिसे बाहर निकाल तत्काल उपचार के लिए ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. बतलाया जा रहा है कि स्कूल का आहता जर्जर हो गया था, जो मासूम बच्ची के लिए काल बनाकर उन पर गिर पड़ा।

घटना के बाद जैसे ही प्रशासन को मामले की जानकारी दी गई हड़कंप मच गया तत्काल तहसीलदार और ब्लॉक शिक्षा अधिकारी घटना स्थल पहुंच घटना की पूरी जानकारी तैयार किया।

जांच अधिकारी तहसीलदार केतन भोयर का कहना है कि आहता जर्जर हो गई है जिसे डिसमेंटल किया जाना था 

पहले क्यों नहीं की गई डिस्मेंटल

अब सवाल यह उठता है कि जब आहता जर्जर हो गया था तो जिम्मेदार स्कूल प्रबंधन क्या इस मामले की जानकारी संबंधित शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को दिया था. और दिया गया था तो उसे डिस्मेंटल कर क्यों नहीं बनाया गया. नहीं बनाएं तो डिस्मेंटल कर छोड़ दिया होता. आज किसी मां-बाप से उनका मासूम तो नहीं छीनता।

Nbcindia24