नारी शक्ति से जल शक्ति अभियान में हिस्सा लिया भटगांव और बरारी के ग्रामीण, जल जगार उत्सव में किया गया पानी बचाने और वृक्षारोपण करने प्रोत्साहित

गांवों में जल प्रहरी का कार्य करने वालों और प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाले को टी शर्ट, मग और टोपी सहित पॉम्पलेट से किया गया सम्मानित

 

 

धर्मेंद्र यादव धमतरी / जिले में जल जगार उत्सव के तहत नारी शक्ति से जल शक्ति अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत लोगों को पानी बचाने, वृक्षारोपण करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। वहीं जल प्रहरी श्री नीरज वानखेड़े द्वारा जल स्रोतों की सफाई सहित रूफटॉप स्ट्रक्चर, वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम, वेस्ट वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम इत्यादि के ज़रिए पानी संरक्षित करने की बारिकी से दी जा रही है। 

 

 

इसी कड़ी में आज धमतरी के ग्राम भटगांव और बरारी में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें महिलाओं, बच्चो, बुजुर्गों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और पानी के महत्व को समझा। इस अवसर पर गांवों में जल प्रहरी के तौर पर कार्य करने वालों सहित जल संरक्षण संबंधी विभिन्न प्रतियोगिताओं और कार्यक्रमों में शामिल होने वालों को टी शर्ट, मग, टोपी, पॉम्पलेट प्रदाय कर सम्मानित किया गया।

 

 

इस अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों ने बारिश में गिरने वाली एक एक बूंद को बचाने की शपथ ली। साथ ही नारी शक्ति से जल शक्ति के सेल्फी प्वाइंट में सेल्फी भी ली।

Nbcindia24

You may have missed