रिफर सेंटर व सफ़ेद हाथी साबित हो रहें B.S.P. अस्पताल के बंद हिस्से को कोविड 19 आइसोलेशन सेंटर बनाने की उठी मांग।

ज्ञापन सौपते भाजपा मंडल

Nbcindia24/ छत्तीसगढ़- बालोद जिले के दल्ली राजहरा भाजपा मण्डल महामंत्री राकेश द्विवेदी एंव सुजीत झा मंडल उपाध्यक्ष, नीलेश श्रीवास्तव जिला कार्यकारिणी सदस्य किसान मोर्चा ने अनुविभागीय दंडाधिकारी को ज्ञापन सौंप बीएसपी अस्पताल का 70 प्रतिशत सर्वसुविधायुक्त बंद पड़े हिस्से को कोविड 19 आइसोलेशन अस्पताल के रूप में उपयोग करने मांग की। साथ ही जनता एवं बीएसपी प्रबंधन के कर्मचारियों के लिए बंद पड़े मकानों को रिपेयर कर आइसोलेशन सेंटर बनाने भी मांग किया गया। बदला दे की बीएसपी के कई क्वार्टर जर्जर व बदहाल स्थिति में बंद पड़ा हुआ है जिसमे असमाजिक तत्वों डेरा बना रहता है। जिससे कई अनहोनी का खतरा बना रहता है। ऐसे में उन क्वार्टरों का मरमत करने से लोगों को इसका लाभ मिलने के साथ साथ अपराधिक घटनाओं में भी कमी आने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि बीएसपी प्रबंधन द्वारा बनाये गए मकान एवं भवन अब जर्जर हो चुके है वही सुविधाओं में भी लगातार कटौती की जा रही जिस कारण कई स्कूल बंद हो चुके हैं। तो वही बीएसपी ने अस्पताल कुछ हिस्से को ही संचालित कर बाकी हिस्से को बंद कर दिया है। जिसके चलते बीएसपी अस्पताल में इलाज कराने आने वाले बीएसपी कर्मचारियों का उपचार के बजाय अधिकांश मरीजों को भिलाई इस्पात संयंत्र के सेक्टर 9 अस्पताल रिफर कर दिया जाता है। जिस वजह से परिजनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच शासन प्रशासन अपनी क्षमता के अनुरूप रोकथाम के प्रयास में जुटा हुआ है। संक्रमित मरीजों को टीकाकरण के लिए घर घर जाकर जागरूक करने में जुटा है। वही बीएसपी प्रबंधन को भी अपने कर्मचारियों एवं उनके परिजनों के साथ साथ शहर के नागरिकों की हितों को ध्यान में रख कार्य कर करने की जरूरत है।

किन्तु यहाँ पर यह बताना लाजमि होगा कि पूर्व में बीएसपी प्रबंधन ने कर्मचारी की सुविधा के लिए स्कूल अस्पताल एवं खेल मैदान बनाये थे जो कि आज के समय में देखरेख के अभाव अथवा उपयोग न होने के कारण जर्जर हो रहे है। जिसमे स्कूल भवन खेल मैदान एवं अस्पताल है।
सांसद मोहन मंडावी, विधायक अनिला भेड़िया, नपा अध्यक्ष शीबू नायर, सिटी मजिस्ट्रेट ऋषिकेश तिवारी, तहसीलदार प्रतिमा अभिषेक झा,सीजीएम् तपन सूत्रधार एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं यूनियन के पदाधिकारी एवं समाज प्रमुखों के सकारात्मक पहल एवं सहयोग से बीएसपी भवनों का उपयोग करते हुए कोविड जांच केंद्र (माइंस ऑफिस गेट के पास) आइसोलेशन सेंटर (लाल मैदान) कोविड टीकाकरण के लिए बीएसपी अस्पताल में स्थान दिया गया है और वर्तमान समय में बीएसपी द्वारा बंद किये स्कूल भवन को शासन ने एकलव्य विद्यालय के लिए दी गई थी उक्त स्कूल भवन को 100 बिस्तर ऑक्सीजन युक्त सेंटर बनाया गया जो कि प्रशासन की अति सकारात्मक पहल बीएसपी प्रबंधन का सहयोग से संभव हुआ है |
राजहरा माइंस का लौह अयस्क के कारण भिलाई स्टील प्लांट को विश्व में पहचान दी | बीएसपी का माइंस क्षेत्र के लोगों को वैश्विक महामारी एवं विपदा के समय जनता को ये सुविधा दिलाकर अपना ऋण चूका सकती है |

Nbcindia24

You may have missed