लॉक डाउन में वन्य प्राणी का शिकार करना शिकारियों को पड़ा भारी, कढ़ाई में पके मिट सब्जी के साथ दबोचे गए शिकारी…?

Nbcindia24/ छत्तीसगढ़ बलरामपुर जिले के सेमरसोत अभ्यारण के अंतर्गत बुद्धूडीह गांव के समीप जंगलों में वन जीव के शिकार करने के मामले में वन विभाग की टीम ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ में जुटी हुई है। वन विभाग की टीम को आरोपियों के पास से जंगली सूअर का कच्चा व सब्जी बना हुआ मांस और शिकार में उपयोग किए गए हथियार को बरामद किए है।

गौरतलब है कि पूरा देश जहां कोरोना वैश्विक महामारी से जूझ रहा वही मिट के सौकीन लॉक डाउन का फायदा उठा जंगलों में जा वन्यप्राणियों का शिकार कर उन्हें अपना निवाला बना रहें ताजा मामला बलरामपुर जिले के सेमरसोत अभ्यारण के अंतर्गत बुद्धूडीह गांव के समीप जंगलों का है ।

बी.भी.केरकेटा-सेमरसोत अभ्यारण अधीक्षक

जहां सेमरसोत अभ्यारण के अधीक्षक बी.भी केरकेटा को सूचना मिली कि कुछ शिकारी जंगल की ओर शिकार करने गए हुए हैं। जिसपर रेंजर डी.पी सोनवानी के नेतृत्व में टीम बना तत्काल जंगल की ओर शिकारियों की तलाश में रवाना किया गया। हालांकि पहले दिन वन विभाग की टीम को कोई सफलता हाथ नही लगा उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा। लेकिन वन विभाग की टीम हार नही माना दूसरे दिन पुनः पूरे उत्साह के साथ एक बार फिर शिकारियों की तलाश में जंगल की ओर रवाना हुए। दूसरे दिन टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी। शिकारियों ने जंगल में ही वन्य प्राणी जंगली सूअर को अपना शिकार बना मीट का सब्जी बना रहे थे। जिन्हें विभाग की टीम घेराबंदी कर 6 शिकारियों को धर दबोचा। वही वन विभाग की टीम ने आरोपी शिकारियों के पास से जंगली सूअर का कच्चा मिट व मिट का पका हुआ सब्जी के साथ शिकार में उपयोग किए गए भरमार बंदूक,भाला,टांगी, छर्रा बारूद बरामद किया है।

वहीं पूछताछ के दौरान आरोपियों ने मामले और भी लोगों का हाथ होने की बात कही। जिनके बारे में पूछताछ के बात विभाग पतासाजी में जुटी हुई है। वही जप्त जंगली सूअर के मांस को वन विभाग की टीम ने कार्यालय प्रांगण में ही जलाकर नष्ट कर दिया है। फिलहाल गिरफ्तार 6 आरोपियों को कागजी कार्यवाही करते हुए न्यायालय पेश करने की तैयारियों में जुटी है।

Nbcindia24

You may have missed