धमतरी में पहली मर्तबा सिंधी प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के भव्य आयोजन का आगाज, पांच दिवसीय टूर्नामेंट का समाज के संतों और सामाजिक पदाधिकारी ने किया शुभारंभ, पहले दिन खेले गए चार मैच 

धमतरी में पहली मर्तबा सिंधी प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के भव्य आयोजन का आगाज, पांच दिवसीय टूर्नामेंट का समाज के संतों और सामाजिक पदाधिकारी ने किया शुभारंभ, पहले दिन खेले गए चार मैच 

 

धर्मेंद्र यादव/ धमतरीशुक्रवार 23 फरवरी की देर शाम से स्थानीय मिशन ग्राउंड मैदान में पूज्य सिंधी पंचायत और सिंधी युवा टीम द्वारा रात्रि कालीन सिंधी प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन शुरू हो चुका है , दूधिया रोशनी से नहाते हुए मिशन मैदान में सिंधी प्रीमियर लीग की 10 टीमें खिताब के लिए जोर आजमाइश कर रही है ।

 

 

समाज के संतों और पूज्य सिन्धी समाज के पदाधिकारियों की उपस्तिथि में इस आयोजन का शुभारंभ किया गया । सर्वप्रथम समाज के संतों ने सिंधी समाज के इष्ट देव साई झूलेलाल जी की प्रतिमा पर मलार्पण कर ,समाज के पदाधिकारियों ने झूलेलाल जी की ज्योत प्रज्वलित की । बाद इसके सिंधी समाज की 10 टीमों ने संतो और पदाधिकारियों की मौजूदगी में राष्ट्रगान के साथ क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ किया ।

 

 

सिंधी पंचायत के मीडिया प्रभारी राजेश चावला ने बताया कि सामाजिक एक जुटता की भावना से पूज्य सिद्धि पंचायत और यूवा विंग द्वारा 23 तारीख से पांच दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन मिशन मैदान में किया गया है, इस रात्रि कालीन क्रिकेट प्रतियोगिता को सिंधी प्रीमियर लीग का नाम दिया है ।

जिसमें सिंधी समाज की 10 टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है , ग्रुप A में पांच तो ग्रुप B में पांच टीमों को रखा गया है , पांच दिवसीय इस आयोजन में रोजाना चार मैच खेले जाएंगे। शुक्रवार को शुरू हुवे इस आयोजन में समाज के मुखी चंद्र लाल जसवानी ने कहा कि सिंधी सामाजिक व्यापारिक समाज है । व्यापार को निरंतर अग्रसर रखने में समाज अपनी सेहत पर भी ज्यादा ध्यान नहीं दे पाता, वर्तमान समय के मद्दे नजर रखते हुए समाज ने अब इस तरह के आयोजन कर युवा साथियों सहित समाज के लोगों के लिए सेहत के लिए भी खेल के आयोजनों को प्राथमिकता देने की शुरुआत कर दी है ।

 

 

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को खेलने का मौका तो मिलता ही है साथ ही अपने घर परिवार के खिलाड़ी को खेलता देख परिवार भी काफी प्रफुल्लित महसूस करता है सिंधी समाज ने समय-समय पर हर तरह के सामाजिक सरोकार पर आगे बढ़ते हुए अपनी उपस्थित दर्ज करते आ रहे हैं कदम बढ़ाते हुए इस तरह की आयोजन को अमली जामा पहनाते हुए इस प्रतियोगिता का आयोजन किया है युवाओं की मांग पर क्रिकेट प्रतियोगिता का प्रथम आयोजन धमतरी में किया जा रहा है । इस आयोजन के तहत सामाजिक समरसता को बढ़ाने और युवाओं में खेल के प्रति उत्साह की अलख् को और आगे निकलने के लिए इस प्रतियोगिता तक आयोजन किया गया है।

 

इस आयोजन के लिए सिंधी पंचायत के अध्यक्ष ने सिंधु समाज के युवा टीम की उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है । सिंधी प्रीमियर लीग SPL के उद्घाटन समारोह में समाज के सभी संत पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष चंद्रलाल जसवानी, उपाध्यक्ष रामचन्द्र वाधवानी, उपाध्यक्ष किशोर चारवानी संग समाज के वरिष्ठ,समाज के तमाम पदाधिकारी,सिंधी यूवा टीम के पदाधिकारी, सहीत समाजजन बड़ी संख्या में मौजुद रहे

 

पहले दीन इनके बीच हुआ मुकाबला

 

सिंधी प्रीमियम लीग के आगाज के साथ ही पहला मैच सिंधी कैलेंडर सिंधी वॉरियर के बीच खेला गया जिसमें सिंधी वारियर जीत दर्ज की । दूसरा मैच सिंधी कैपिटल और सिंधी सुपर जेंट् के बीच खेला गया, इस मैच में सिंधी सुपर जेंट् ने जीत दर्ज की। तीसरा मैच सिंधी नाइट राइडर और सिंधी सुपर किंग के बीच खेला गया इस मैच में सिंधी सुपर किंग ने जीत दर्ज की। प्रथम दिन के चौथे मैच के रूप में सिंधी प्लास्टर का सिंधी किंग टीम के बीच मैच खेला गया इस मैच में सिंधी किंग में सिंधी ब्लास्टर को हराते हुए जीत दर्ज की है प्रतीक मैच आठ ओवर के खेले गए हैं ।

 

सिंधी प्रीमियर लीग की खास बातें

 

_सिंधी समाज के सिंधी प्रीमियर लीग मैच को देखने पहली मर्तबा सिंधी समाज की महिलाओं की भी उपस्थिति रही 

_टूर्नामेंट में भाग लेने वाली समाज की 10 टीमें अलग-अलग जर्सी यूनिफॉर्म में सजी हुई नजर आई

_धमतरी जिले में पहली मर्तबा सिंधी समाज ने किया क्रिकेट प्रतियोगिता का समाज के लिए आयोजन

_समाज के तमाम संत समाज के पदाधिकारी सॉन्ग समाज जनवरी संख्या में रहे उपस्थित

_ खेल जगत में भी समाज एक कदम बढ़ाते हुए इस तरह के प्रतियोगिताओं को आगे भी जारी रखने की कह रहा बात

_खेल प्रेमियों को मिला एक प्लेटफार्म ,अपनी प्रतिभा दिखाने का सुनहरा अवसर

 

आज होगा इनके बीच मैच

 

सिंधी रॉयल /सिंधी ब्लास्टर

सिंधी सुपर किंग/ सिंधी वारियर

सिंधी टाइटन/सिंधी चेलेंजर

सिंधी किंग/सिंधी सुपर जेंटस

Nbcindia24

You may have missed