ग्रामीण हो रहे हैं जागरूक, किसानों से भेद भाव एसडीएम से की शिकायत,भांसी धान खरीदी केंद्र का मामला

ग्रामीण हो रहे हैं जागरूक, किसानों से भेद भाव एसडीएम से की शिकायत,भांसी धान खरीदी केंद्र का मामला

 

लुभम निर्मलकर / दंतेवाड़ा / भांसी धान खरीदी केंद्र में किसानों के साथ भेद भाव का मामला सामने आया है। किसान जब धान बेचने आते हैं तो किसानो के धान का मशीन से नमी चेक करते हैं । यह सभी किसान का धान चेक होता है । जिसके भी धान में नमी रहती है । उस किसान के धान को वापस कर दिया जाता है जिसे फिर धूप में सुखा कर नमी दूर होने के बाद किसान धान बेच सकते हैं।

 

 

लेकिन भांसी धान खरीदी केंद्र में बड़े किसानों एवं बड़े सेठ लोगो के लिए नियम नही है यहाँ बस गाड़ी लगाओ और धान बिना चेक किए बेच दो अलग से धान तौलने के लिए इनके लिए मशीन भी लगा दी जाती है। इसी प्रकार बुधवार को नकुलनार से आए एक किसान बिना धान की नमी चेक किए धान बेच रहे थे। जिसका ग्रामीणों ने विरोध कर दिया। एसडीएम से ग्रामीणों ने शिकायत कर दी। एसडीएम बड़े बचेली ने धान खरीदी केंद्र में फूड इंस्पेक्टर एवं तहसीलदार को भेजा अधिकारी ने खुद मशीन से धान की नमी चेक की धान में नमी पाए जाने पर धान को वापस करवा दिया। लेकिन किसी भी प्रकार से कोई कार्यवाही नहीं कि।

 

ग्रामीणों ने बताया अधिकारी तो आए लेकिन किसी भी प्रकार से धान खरीदी केंद्र के प्रभारी को कुछ नहीं कहा गया । ग्रामीणों ने बताया यहाँ कई बार व्यापारियों का धान भी खपाया जाता है। किसी को भनक तक नहीं लगता। यह हर साल होता है। अब देखना होगा प्रशासन किस प्रकारसे इन सब पर रोक लगाएगा या कार्यवाही करेगा।

Nbcindia24

You may have missed