06 दिसम्बर को जोहार आदिवासी कला मंच का स्थापना दिवस प्रदेश मुख्यालय मजरकट्टा गरियाबंद में मनाया , प्रांतीय प्रभारियों के साथ प्रदेश भर से आये जिला पदाधिकारी और सक्रिय सदस्य  रहें उपस्थित

06 दिसम्बर को जोहार आदिवासी कला मंच का स्थापना दिवस प्रदेश मुख्यालय मजरकट्टा गरियाबंद में मनाया , प्रांतीय प्रभारियों के साथ प्रदेश भर से आये जिला पदाधिकारी और सक्रिय सदस्य  रहें उपस्थित

धर्मेन्द्र यादव /धमतरी / 06 दिसम्बर को जोहार आदिवासी कला मंच का स्थापना दिवस प्रदेश मुख्यालय मजरकट्टा गरियाबंद में मनाया गया। जिसमें प्रांतीय प्रभारियों के साथ प्रदेश भर से आये जिला पदाधिकारी और सक्रिय सदस्य उपस्थित रहें। बता दें कि जोहार आदिवासी कला मंच के तत्वधान में 26 नवम्बर को प्रदेश स्तरीय वार्षिक सम्मान समारोह और कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया था जो भव्यता के साथ सम्पन्न हुआ।

पेन पूरखा के साथ बाबा साहेब के तैलचित्र की अरजी विनती करके मंच की विराट स्वरुप की कामना कर, मंच के आदर्श को आजीवन मानते हुए, मंच के उद्देश्य को आदिवासी समुदाय के हर प्रतिभावान युवा तक पहूँचाने के लिए संकल्प लिया गया। स्थापना दिवस के साथ बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जी के परिनिर्वाण दिवस होने पर उनको याद करते हुए  उनकी जीवनी पर प्रकाश डाला गया। जिसमें महासचिव तरकेश मरकाम जी ने कहा कि आज हम जिस मंच का निर्माण किये हैं और जिस स्थान पर खड़े हैं उसका श्रेय बाबा साहेब को जाता है, जो मानवता को सर्वोपरि रखते हुए। मानवता के लिए समर्पित रहें। संरक्षक ईश्वर मंडावी जी ने कहा कि यह एक अद्भुत संयोग रहा है कि हमारे मंच के निर्माण और कार्यक्रम में बाबा साहेब के साथ किसी न किसी रूप में लिंक होता आ रहा है।

निश्चित ही हम सभी साथियों के लिए गौरव की बात है। प्रांताध्यक्ष पूरनमल ध्रुव जी ने स्थापना दिवस की बधाई देते हुए, जोहार मंच को ईमानदारी पुर्वक आगे बढ़ाने के लिए तथा मंच के विकास एवं विस्तार पर अपनी बात रखी। साथ ही 26 नवम्बर को हुए प्रदेश स्तरीय वार्षिक सम्मान समारोह एवं कवि सम्मेलन की समीक्षा बैठक कर आय-व्यय की गणना किया गया, कार्यक्रम में हुए कमियों को सुधार कर आगामी कार्यक्रम के संबंध में चर्चा किया गया।

रोटेशन वाइस अगला कार्यक्रम जिला गरियाबंद में करने का निर्णय लिया गया और कार्यक्रम प्रभारियों की नियुक्ति की गई। मंच के विस्तार उपर गहन विचार मंथन कर वार्षिक पत्रिका निर्माण के लिए सम्पादक मंडल की टीम गठन किया साथ ही सोशलमीडिया विस्तार करते हुए ट्विटर और यूट्यूब एकाउंट खोला गया। स्थापना दिवस के अवसर पर प्रांतीय उपाध्यक्ष अनिल सलाम, कोषाध्यक्ष कमलेश माँझी, सह सचिव जितेंद्र नेताम, प्रदेश प्रवक्ता शंकर छेदैया, जिलाध्यक्ष धमतरी भानुप्रताप कुंजाम, जिला उपाध्यक्ष धमतरी योगेश मरकाम, मेमन मरकाम, चिमन मरकाम, चमन नेताम, महेन्द्र साक्षी, टिकेश्वर ध्रुवा उपस्थित रहे।

Nbcindia24

You may have missed