लंबे अंतराल के बाद नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति कराई दर्ज, डामर प्लांट में लगे करीब 14 से 15 वाहनों में  की आगजनी,50 से 60 हथियारबंद नक्सली थे मौजूद 

लंबे अंतराल के बाद  नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति कराई दर्ज, डामर प्लांट में लगे करीब 14 से 15 वाहनों में  की आगजनी, 50 से 60 हथियारबंद नक्सली थे मौजूद 

 

लुभम निर्मलकर / दंतेवाडा / नक्सल प्रभावित क्षेत्र कहे जाने वाले दंतेवाड़ा में लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है। दंतेवाड़ा और किरंदुल के बीच स्थित भांसी गांव में लगे डामर प्लांट को आग हवाले कर दिया है। साथ ही डामर प्लांट में लगे करीब 14 से 15 वाहनों पर भी आगजनी की गई है। इन वाहनों में 4 हाइवा, 2 शिफ्टर, 2 पानीटंकी, एक मिक्सर, एक एग्जाक्स, एक पिकअप और तीन हाइड्रा शामिल है.

इसके अलावा रेलवे दोहरीकरण कार्य में लगे एक पोकलेन वाहन को भी नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया है. यह डामर प्लांट भांसी थाना क्षेत्र से महज 2 किलोमीटर दूर स्थित है. आगजनी की घटना के बाद सुरक्षा बल के जवानों को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है. जहां जवानों के द्वारा इलाके में सर्चिंग किया जा रहा है.

प्रत्यक्षदर्शी बुधराम मरकाम ने बताया कि रात्रि करीब एक से दो बजे के बीच 50 से 60 हथियारबंद नक्सली डामर प्लांट में पहुंचे और प्रत्यक्ष सदस्यों के कनपटी पर बंदूक रखकर उनसे मोबाइल छीन ली और उन्हें डामर प्लांट के किनारे बंदूक की नोक पर खड़ा कर दिया.

इसके बाद वाहनों से डीजल निकालकर डामरप्लांट सहित वाहनों को आग के हवाले कर दिया और वे आगजनी की वारदात को अंजाम देने के बाद वापस जंगल की ओर भाग गए. इस आगजनी से काफी नुकसान देखने को मिल रहा है. साथ प्रत्यक्ष दर्शी ने बताया कि की बात कही इसके बाद नक्सलियों ने उनके ऊपर गोली चलाने की भी धमकी दी थी. धमकी सुनकर डरे सहमे प्रत्यक्षदर्शी डामर प्लांट के किनारे चुपचाप खड़े रहे और आगजनी की पूरी वारदात को देखते रहे.

Nbcindia24

You may have missed