क्राईम: एक महीने से लापता नर्सिंग छात्रा की जलप्रपात से लगे जंगल में मिली कंकाल

CHHATTISGARH/ मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के अमृतधारा जलप्रपात से लगे जंगल में एक युवती का कंकाल शुक्रवार को मिला है। मृत युवती की शिनाख्त केल्हारी थाना क्षेत्र से एक माह पूर्व लापता नर्सिंग छात्रा के रूप में की गई है। उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट केल्हारी पुलिस थाने में दर्ज कराई गई थी। मामले में पुलिस ने संदेही प्रेमी को हिरासत में लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को पोड़ी थाना अंतर्गत नागपुर चौकी पुलिस को अमृतधारा जलप्रपात से लगे जंगल में एक लड़की का नर कंकाल मिलने की सूचना ग्रामीणों के माध्यम से मिली। सूचना पर नागपुर चौकी प्रभारी दिनेश चौहान पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और उच्च अधिकारियों को सूचना दी। लेकर घटनास्थल पर पहुंचे। पोड़ी थाना प्रभारी मोती लाल शुक्ला और अंबिकापुर से फारेंसिक एक्सपर्ट एसके सिंह की टीम भी मौके पर पहुंची। युवती के पहने हुए कपड़े, जूते और पास मिले अन्य सामानों से परिजनों ने नर कंकाल की शिनाख्त सुस्मिता खलखो के रूप में की। मौके पर सिर और धड़ अलग मिले हैं। पुलिस ने बताया कि युवती की मौत की वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्पष्ट हो पायेगी । संदेही प्रेमी को हिरासत में है पुलिस जांच में पता चला कि सुस्मिता खलखो अंबिकापुर नर्सिंग कालेज से नर्सिंग की पढ़ाई कर रही थी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केल्हारी निवासी युवक युवती से प्रेम करता था। युवती प्रेम करती थी या नहीं यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।घटनास्थल अमृतधारा जलप्रपात से लगभग तीन किलोमीटर अंदर है। अमृतधारा जलप्रपात पहुंच मार्ग से घटनास्थल करीब एक किलोमीटर दूर है। पुलिस संदेही से पूछताछ कर रही है।

 

मृतक सुष्मिता के पिता ने बताया कि यह मेरी दूसरे नंबर की लड़की है और पिछले महीना 24 तारीख से इसका मोबाइल बंद आया फिर हम लोग 25 तारीख से इसकी खोज करने लगे और आज तक खोज कर ही रहे हैं मेरी लड़की अंबिकापुर में नर्सिंग का पढ़ाई कर रही थी पिछले महीना 24 तारीख को केल्हारी बस स्टैंड से मैंने इसे बैठाया दिया था उसके बाद 25 तारीख से हम इसकी खोजबीन चालू कर दिए नहीं मिली आज हमने जिस शव का पहचान किया है उस कपड़े और जूते से और पायल से हमने पहचान लिया यह हमारी लड़की है।

 

नागपुर चौकी प्रभारी दिनेश चौहान ने बताया कि ग्रामीणों से जानकारी मिली कि किसी अज्ञात शव का होने का शंका यहां पर देखा जा रहा है तस्दीकी की उससे पता चला कि थाना केल्हारी में16 /23 कुमारी सुष्मिता उसी का शव होने की शंका में हमने उनके परिजनों को सूचित किया जिस तरह से हुलिया और कपड़ा बताया गया था उसी के आधार पर पुष्टि हुआ कि यह शव कुमारी सुष्मिता का ही है इनकी गुमशुदा होना पिछले महीने के 24 अक्टूबर को थाना में आकर परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज कराया गया था जो शव मिला है वह पूरी तरह सड़ी गली हालत में मिला है लेकिन शव की पुष्टि हो चुकी है

Nbcindia24

You may have missed