बीजापुर में रक्तदान शिविर का आयोजन,37 यूनिट से ज्यादा हुआ ब्लड एकत्र, रक्तदान शिविर में नि:शुल्क 150 लोगों का किया गया स्वाथ्य परीक्षण 

बीजापुर में रक्तदान शिविर का आयोजन,37 यूनिट से ज्यादा हुआ ब्लड एकत्र, रक्तदान शिविर में नि:शुल्क 150 लोगों का किया गया स्वाथ्य परीक्षण 

 

आशीष पदमवार / बीजापुर / भारतीय रेडक्रास सोसायटी के निर्देशन में जनपद पंचायत बीजापुर द्वारा रक्तदान एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन जनपद पंचायत बीजापुर में किया गया।इस शिविर में रक्तदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिला। जिसमें ग्रामीण महिलाओं सहित जन सामान्य ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया और 37 यूनिट से अधिक रक्तदान किया। कलेक्टर राजेन्द्र कुमार कटारा ने रक्तदान करने वाले नागरिको को प्रशस्ति पत्र देकर उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया।

कलेक्टर कटारा ने बताया कि बीजापुर जिले में एनीमिया पीड़ित महिलाओं की संख्या ज्यादा है जिसके कारण जिला अस्पताल ने पर्याप्त खून की व्यवस्था करनी पड़ती है। जिसके लिए जिले के युवा, महिला एवं आम नागरिको को रक्तदान के लिए प्रेरित किया गया और बहुत ही सुखद परिणाम रहा कि लोगो ने इस शिविर में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इसी तरह अन्य ब्लॉक एवं नगरीय निकाय स्तर पर शिविर आयोजित कर रक्तदान के लिए लोगो को प्रेरित की जा रही है। 

शिविर के आयोजक सीईओ जनपद पंचायत बीजापुर गीत सिन्हा ने बताया कि रक्तदान के अलावा निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 150 से अधिक लोगो ने अपना स्वास्थ्य जांच कराया। गीत सिन्हा ने बताया कि लोगो के बीच व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए रक्तदान के लाभ को बताते हुए रक्तदान के प्रति भ्रांतियो को दूर करने की लोगो में जागरुकता लाने का पूरा प्रयास मैदानी अमलो द्वारा किया गया।

Nbcindia24

You may have missed