राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर उम्मीद समाजिक संस्था ने पत्रकारों का किया सम्मान

राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर उम्मीद समाजिक संस्था ने पत्रकारों का किया सम्मान

 

फरसगांव /विजय साहू/- राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर 16 नवम्बर गुरुवार को उम्मीद सामाजिक संस्था ने नगर के केवी जनरल स्टोर में पत्रकार सम्मान समारोह का एक कार्यक्रम का आयोजन किय़ा। इस अवसर पर फरसगांव क्षेत्र के स्थानीय पत्रकारों को स्मृति चिन्ह और उपहार देकर सम्मनित किया गया।

–उम्मीद के सदस्यों ने कहा

उम्मीद के सदस्य फ़िरोज मेमन और अभिषेक जायसवाल ने कार्यक्रम में उपस्थित पत्रकारों को राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में मीडिया में अपनी विचारधारा का आकर्षण कायम है, बाकी इस क्षेत्र के साथ इस क्षेत्र में नई नींव भी उनकी साख है। उन्होंने कहा कि मीडिया भविष्य में भी अपने उच्च आदर्शों के धार्मिक समाज के हितों को स्वतंत्र, कार्यकर्ता और निर्भीक के रूप में प्रदर्शित करता है।

पत्रकारों ने कहा

वही स्थानीय पत्रकार आशीष दास और कुलजोत संधु ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा इस दिन का मूल उद्देश्य ‘प्रेस की आजादी’ के प्रति जागरूकता को बढ़ावा देना है। प्रेस की आजादी के लिए दुनिया को आगाह करने वाला ये दिन बताता है कि लोकतंत्र की सुरक्षा और उसे बहाल करने में मीडिया की अहम भूमिका है। 

ये रहे मौजूद

फरसगांव के स्थानीय पत्रकार आशीष दास, कुलजोत संधु, रमेश बैध, भानेद्र वर्मा, ज्योति कुमार कमलाशन, विजय कुमार साहू, धनेंद्र निषाद, भरत भारद्वाज, रामकुमार भारद्वाज व हरीश साहू का सम्मान उम्मीद सामाजिक संस्था के सदस्य फ़िरोज मेमन, अभिषेक जायसवाल और दीपेंद्र यादव के द्वारा किया गया।

Nbcindia24

You may have missed