पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों व पुलिस प्रेक्षक ने बढ़ाया मतदान दलों का हौसला

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों व पुलिस प्रेक्षक ने बढ़ाया मतदान दलों का हौसला

 

शैलेश सेंगर (बिट्टू )/दंतेवाड़ा/ विधानसभा आम निर्वाचन- 2023 के लिये कल 07 नवंबर को वोट डाले जायेंगे। इस के लिये आज सभी मतदान दलों को सामग्री वितरण कर जिला मुख्यालय डाईट परिसर से मतदान केन्द्रों के लिये रवाना किया गया। जिला दक्षिण बस्तर दन्तेवाड़ा मेें इस बार कुल 273 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं। जहां से मतदाता अपने मतदान के जरिये प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। पिछले विधानसभा चुनाव में सुुरक्षा के मद्देनजर 21 मतदान केन्द्रों को अन्य मतदान के केन्द्र पर प्रतिस्थापित किया गया था पर इस बार केवल 07 मतदान केन्द्रों को ही प्रतिस्थापित किया गया है और नक्सल समस्या को देखते हुये सुरक्षा बल किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिये पूरी तरह से मुस्तैद है।

इसी क्रम में आज सभी मतदान दलों का मतदान केन्द्र के लिये रवाना होने के पष्चात् CRPF उप महानिरीक्षक विकास कठेरिया ,पुलिस आब्जर्वर डॉ0 राघवेन्द्र कुमार , पुलिस अधीक्षक दन्तेवाड़ा गौरव राय के द्वारा अरनपुर,मेड़पाल,हिरोली और टिकनपाल मतदान का केन्द्रों का निरीक्षण कर मतदान दलों व केन्द्र की सुरक्षा में लगे बल का हौसलाअफजाई करते हुये, सजगता व सतर्कता के साथ सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन करने की बात कही।

इस दौरान सुरक्षा बलों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। पुलिस विभाग के इन वरिष्ठ अधिकारियों ने मतदान दल व पीठासीन अधिकारियों के साथ काफी समय बिताया,मतदाताओं के सुविधा के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये और उनमें नई ऊर्जा का संचार करते हुये वहां पर भयमुक्त वातावरण में वोटरों को वोट डालने की अपील भी की।

Nbcindia24

You may have missed