165 वाहिनी बटालियन मनाया अपना स्थापना दिवस, शहीद जवानों को किया याद

छत्तीसगढ़/ रावघाट घोर नक्सली क्षेत्र में अपनी सेवा दे रही 165 वाहिनी बटालियन फूलपार कैम्प में आज अपनी बटालियन दिवस मना कर देश के लिए और समाज के लिए बलिदान हुए शहीद जवानों को याद किया राव घाट क्षेत्र नक्सलियों की गढ़ मानी जाती थी जहां पर नक्सलियों की एक छत्र राज हुआ करता था ऐसे क्षेत्र में बीएसएफ के जवान अपनी अतुल्य सेवा दे रहे हैं जिसे ग्रामीणों में नक्सलियों की आतंकी भय दूर हो गई है देश की रक्षा करते हुए कई जवानों ने अपनी जान की आहुति दे दी जिन्हें भी आज की स्थापना दिवस में याद किया गया इसके साथ समाज में होने वाली कई गतिविधियों में भी विशेष भूमिका निभाते बीएसएफ के जवान ने ग्रामीणों के बीच आपसी सामंजस्य और भाईचारे की भावना को बनाएं रखें के लिए समय समय पर कई विशेष गतिविधि करते रहते है जिनसे ना सिर्फ ग्रामीण लाभन्वित होते है बल्कि जवान के प्रति जो नक्सलियो ने नकारात्मक सोच बनाई थी से अब घोर जंगलों में सेवा दे रहे जवानों ने बदला है । बीएसएफ के जवानों ने विगत दिनों 2 मरीज को ब्लड डोनेट कर के भी मानवता की मिसाल पेस की है ।

162 वी वाहिनी बीएसएफ ने 35 वें स्थापना दिवस मनाया जिसमे वाहिनी के कमांडेंट महोदय ने केक काट कर सभी जवानों को इस स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी। वाहिनी के जवानों को उनकी अतीत कि शौर्य गाथाओं को सुना कर उत्साह वर्धन किया।
देश की सीमा की सुरक्षा के लिए इस वाहिनी की स्थापना 25/10/1989 को किया गया। इस वाहिनी के स्थापना के बाद से ही इनके जवानों ने लगातार देश की सेवा करते हुए कई बहादुरी के पुरस्कार पाए और देश का नाम रौशन किया है।

Nbcindia24

You may have missed