डौंडी छात्रावास के 17 बच्चों की आंखों में इंफेक्शन से मचा हड़कंप, जाने क्या है पूरा मामला।

छत्तीसगढ़/ बालोद जिला के छात्रावास में 17 बच्चों की आंखों में इंफेक्शन से मचा हड़कंप. इंफेक्शन के शिकार सभी बच्चों का उपचार के बाद स्वस्थ बच्चों में इंफेक्शन फैलने से रोकने सोशल डिस्टेंसिंग बना रहने के निर्देश दिए गए है।

दरअसल पूरा मामला बालोद जिला के आदिवासी विकास खंड डौंडी अंतर्गत संयुक्त एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय की है. जहाँ 17 छात्र के आंखों में इंफेक्शन से आंखों में चुभन, जलन, खुजली और लगातार आंख से आंसू बह रहा. इन्फेक्शन के शिकार सभी बच्चों का समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के बाद छात्रावास के अन्य बच्चों में इंफेक्शन फैलने से रोकने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ रहने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही छात्रावास में स्वास्थ्य परीक्षण लगाया गया था।

बालक छात्रावास अधीक्षक दशरथ लाल यादव ने बतलाया की बच्चों द्वारा आंखों में जलन और चुभन की जानकारी देने पर उनका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार करवाया गया है आज दूसरे दिन भी स्वास्थ्य विभाग से चर्चा कर दोबारा चेकअप करा जाएगा।

डॉ हिमांशु बंजारी. एमओ. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डौंडी का कहना है कि बच्चें कंजेक्टिवाइटिस का शिकार हुए हैं एक तरह से यह वायरस है जिससे आंखें लाल और सुजन होता है. उपचार के बाद उन्हें छात्रावास भेज सोशल डिस्टेंसिंग के साथ रहने के निर्देश दिए गए हैं कोई गंभीर स्थिति नहीं है सब नॉर्मल है।

बतलादे संयुक्त एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में 178 बालक और 176 बालिका जिसमें 17 बालक कंजेक्टिवाइटिस के शिकार हुए हैं. वही इंफेक्शन के शिकार बच्चों अलग रखा गया है ताकि स्वस्थ बच्चों में इन्फेक्शन फैलने से रोका जा सके।
.

Nbcindia24

You may have missed