दो पक्षों में खूनी संघर्ष दो की मौत सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीर

अनिल गुप्ता-दुर्ग/ पुरानी भिलाई थाना क्षेत्र के हथखोज इंडस्ट्रियल इलाक़े में दो गुटों में आपस में जमकर मारपीट हुई। मारपीट के दौरान चाकूबाजी में 2 लोगो की मौत हो गई। मृतको में मनोज चौधरी उम्र 34 साल निवासी इंदिरा नगर हथखोज और सूरज चौधरी उम्र 34 साल हथखोज थाना पुरानी भिलाई की धारदार हथियार व चाकू से दूसरे गुट के द्वारा हत्या कर दी गई।घटना के बाद सभी आरोपी मौक़े से फरार हो गये थे।लेकिन पुरानी भिलाई थाने की पुलिस तत्काल घटनास्थल पहुँचकर प्राथमिक कार्यवाही कर आरोपियों की पतासाजी में जुट गई।पुलिस ने इस मामले में 15 आरोपियों को गिरफ़्तार किया है।वही 2 फरार आरोपियों की तलाश की जा रहीं हैं। पकड़े गए आरोपियों में हथखोज,खुर्सीपार और दो आरोपियों उत्तरप्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले है।जो इस चोर गिरोह के साथ चोरी की वारदात को अंजाम दिए थे।

दरअसल पुलिस के मुताबिक रविवार की रात ये दो चोर गिरोह के बीच खूनी संघर्ष हुआ।जिसमें एक के 25 से ज्यादा लोग थे।और दूसरे पक्ष मे 8 लोग शामिल थे। दोनों पक्षों के बीच विवाद का कारण मुखबिरी थी।जिसके कारण एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष मे लाठी डंडे और चाकू से हमला बोल दिया।जिसमें सूरज और मनोज चौधरी की मौके पर मौत हो गई वही दूसरे पक्ष के भी एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।घटना के बाद पुरानी भिलाई पुलिस ने अपराध मे शामिल करीब 15 लोगो को गिरफ्तार किया हैं।

 

पुलिस इस घटनाक्रम को कबाड़ चोर गिरोह द्वारा मुखबिरी से जोड़कर बता रहीं हैं। लेकिन इस मामले को भिलाई 3 चरोदा नगर निगम के पूर्व पार्षद सूरज बंछोर के हत्याकांड से जोड़कर माना जा सकता है जिस मनोज चौधरी की मौत इस खूनी संघर्ष में हुई वह सूरज हत्याकांड का अहम गवाह था जिसे लगातार जेल के भीतर से मुख्य आरोपी दीनू पाल मोबाइल से कॉल कर गवाही न देने की धमकी दिया करता था साथ ही गवाही देने पर अंजाम भुगतने तैयार रहने धमकी देता था जिसकी शिकायत मृतक मनोज चौधरी ने न्यायालय में लिखित शिकायत के साथ की थी,सूरज हत्याकांड में कुल 12 गवाह थे जिनमे से मृतक मनोज चौधरी की गवाही न्यायालय में शेष थी

Nbcindia24

You may have missed