डीएव्ही का रंगारंग वार्षिक उत्सव समारोह आयोजित ।

Nbcindia24/वीरेंद्र भारद्वाज/दल्ली राजहरा । स्थानीय डी.ए.व्ही. विद्यालय में वार्षिक उत्सव समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संयुक्त खदान समूह राजहरा एवं रावघाट के सीजीएम एवं डी.ए. व्ही. विद्यालय प्रबंधन समिति के चेयरमेन समीर स्वरूप थे । एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में डी.ए.व्ही. पब्लिक स्कूल सी.जी. जोन के डिप्टी रिजनल आफिसर प्रशांत कुमार उपस्थित थे। सरस्वती प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलन के पश्चात प्राचार्या अलका शर्मा ने विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। उन्होने संक्षिप्त रूप से बताया कि विद्यालय चहुर्दिश रूप से प्रगति के नए सोपान तय कर रहा है। चाहे वह शैक्षणिक, सांस्कृतिक या खेलकूद ही क्यों न हो। वार्षिक उत्सव समारोह को मुख्य अतिथि समीर स्वरूप एवं विशिष्ट अतिथि प्रशांत कुमार ने भी सम्बोधित किया। अतिथिद्वय ने सभी बच्चों का उत्साहवर्धन किया, साथ ही कहा कि भारत को प्राप्त विश्वगुरु का दर्जा जो कि हमारे पूर्वजों के अथक मेहनत एवं कोशिशों के बाद प्राप्त हुआ है। अब इसे बरकरार रखना हमारे नौनिहालों के हाथों
में है। क्योंकि किसी भी देश का भविष्य उस देश के बच्चे ही होते हैं। वार्षिक उत्सव “विश्वगुरू भारत” के थीम पर आधारित था। अब समय था रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की। जिसमें विद्यार्थियों के द्वारा एक से बढ़कर एक मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किए गए। नन्हे मुन्हे बच्चों ने भी आकर्षक नृत्य कर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। बही बड़े बच्चों ने क्लासिकल नृत्य, मिशन मंगल, कोविड पर नृत्य भारत एक खोज, योगा नृत्य, फीडम फाइटर्स एवं लोककला पर छत्तीसगढ़ी नृत्य प्रस्तुत किया। सभी नृत्यों का प्रदर्शन बेहतर से लगातार बेहतर होता चला गया। सभी को दर्शकों ने खूब सराहा। नृत्यों पर दर्शकगण झूमकर वाह-वाह कर उठे।जिसमें भारत एक अनोखाराग है, शिक्षिकाओं की ओर से एक अप्रतिम प्रस्तुती थी। सबसे खास आकर्षण था नृत्यों के अंत में मंच पर भारत के विशालकाय नक्शे के नीचे सभी बच्चों का एकत्र होकर हाथ में दीए जलाकर प्रकाश फैलाना, मानों सभी बच्चे यह कहना चाह रहे हों कि हम बच्चे इसी तरह सम्पूर्ण विश्व को ज्ञान के आलोक से आलोकित करते रहेंगे। इस अवसर पर अतिथियों के द्वारा गतवर्ष प्रावीण्यता हासिल करने वाले बच्चे जो कि वर्तमान में देश के सर्वोच्च चिकित्सा एवं तकनीकी शिक्षा संस्थानों में अध्ययनरत हैं अनुज विश्वकर्मा, श्रेया सोनवानी, देवेश नायक प्रत्युष जैन, खुशाल सिन्हा एवं रॉनिल विजय सिंग को सम्मानित किया गया। साथ ही बोर्ड कक्षाओं में प्रावीण्यता हासिल करने वाले कक्षा आठवीं से प्राशू सिरवैया, दसवीं से दिव्यांशी पण्डा, बारहवीं से विज्ञान संकाय के अनुज विश्वकर्मा, वाणिज्य संकाय के आस्था जैन को सम्मानित किया गया। वहीं वर्ष 2022-23 का बेस्ट स्टूडेन्ट बालिका का खिताब दीक्षा चंद्रवंशी को एवं बेस्ट स्टूडेन्ट बालक का खिताब कैवल्य कुमार को दिया गया।
बेस्ट स्पॉट्समेन का तुषार पालित को डी.ए.व्ही. नेशनल स्पोर्ट्स मीट 2022 की जुड़ो में ब्रांज मेडल विजेता छात्रा रागिनी गुप्ता बेस्ट स्पोर्ट्स बालिका में प्रियांशु इनवाते एवं ताक्वोंडों के लिए दिव्यकृष्ण शर्मा को सम्मानित किया गया। क्यू.पी.आई. को आधार मानकर शिक्षक श्री निमाई आर्या एवं श्रीमती पूर्णिमा दुबे, को बेस्ट टीचर अवार्ड और श्री एल. कश्यप को मोस्ट डेडिकेटेड टीचर साथ ही मोस्ट हार्डवर्किंग एण्ड डेडिकेटेड टीचर के रूप में श्री पद्माकर राव बोबड़े एवं श्री खुर्शीद आलम को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित श्रीमती नुपुर स्वरूप ने शिक्षकों एवं बच्चों का मार्गदर्शन करते हुए सम्पूर्ण कार्यक्रम की मुक्तकंठ से प्रशंसा की एवं भविष्य में भी अच्छे कार्यक्रम की तरह अच्छापरीक्षा परिणाम को बनाये रखने के लिए आशा व्यक्त की। कार्यक्रम के अंत में वरिष्ठ शिक्षक आर.पी. वर्मा के द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित समस्त अतिथियों, दर्शकगणों, शिक्षकों एवं बच्चों के प्रति आभार प्रगट किया गया ।

Nbcindia24

You may have missed