बचेली पहाड़ी आकाश नगर मे विराजमान बजरंगबली के मंदिर में नए साल के मौके पर गुंजा सुंदरकांड।

आजाद सक्सेना दंतेवाड़ा/ जिले के बचेली अकाश नगर की पहाड़ियों में हनुमान टेकरी में विराजमान है बजरंगबली. विगत 9 वर्षों से हनुमान जी की पूजा अर्चना जंगल के बीच में हो रही है और जहाँ भगवान का भव्य मंदिर भक्तों ने बनाया है।

नव वर्ष के पहले मंगलवार को सुंदरकांड व महा भंडारे का आयोजन किया गया हजारों भक्त बैलाडीला की पहाड़ियों से होते हुए हनुमान टेकरी पहुंचे और भगवान के दर्शन किये वही किरंदुल के राघव मंदिर में भी हजारों भक्तों ने सुंदरकांड करते हुए महा आरती की और भक्तों को हनुमान चालीसा वा भगवत गीता वितरण कर महाप्रसाद सभी को बिठा कर खिलाया गया।

हनुमान टेकरी के पुरोहित वेद प्रकाश पांडे ने कहां की नव वर्ष के पहले मंगलवार को यह हनुमान जी के मंदिर में भव्य आयोजन किया जाता है और इस वर्ष हमने यहां यज्ञ किया और देश की खुशहाली की कामना की साथ ही कोरोना महामारी दोबारा ना फैले जिसकी भगवान से विनती की हनुमान जी हमारे सभी दुख दूर करेंगे और लोगों को हर तकलीफ से मुक्ति दिलाएंगे।

आपको बता दें कि बैलाडीला नगरी में नव वर्ष के शुरुआत से ही पूरा नगर भक्ति रस में डूब गया है। दंतेश्वरी मंदिर से लेकर पूरे जिले में पूजा पाठ हवन कीर्तन भंडारा किया जा रहा है। लोगों में परिवर्तन देखने को मिल रहा है जहां पहले लोग केक काटकर शराब मदिरा मास खाकर नववर्ष की शुरुआत करते थे वही आज लोग भक्ति की ओर बढ़ चले हैं इन दो वर्षों के कोरोना महामारी ने लोगों को दिखा दिया की ईश्वर की शक्ति के सामने सभी नतमस्तक हैं।

Nbcindia24

You may have missed