BIG NEWS: पीजी कॉलेज में CAF जवान ने प्रधान आरक्षक पर चलाई गोली मौके पर मौत, कस्टडी में लिया गया आरोपी जवान।

BIG NEWSछत्तीसगढ़/ राकेश शुक्ला कांकेर/ पीजी कॉलेज में सुबह सुबह फायरिंग हो गई. पीजी कॉलेज में ईवीएम की सुरक्षा में तैनात CAF 11 बटालियन सी कंपनी के जवान ने फायरिंग कर दी. जिसमें हेड कॉन्स्टेबल सुरेंद्र भगत की मौत हो गई है. फायरिंग करने वाले जवान का नाम पुरुषोत्तम सिंह है. बताया जा रहा है कि आपसी विवाद के बाद जवान पुरुषोतम ने इस घटना को अंजाम दिया. साथ ही ये बात भी सामने आई है कि आरोपी जवान की दो तीन दिनों से तबीयत खराब थी. मानसिक रूप से परेशान था. फायरिंग के बाद जवान ने अपने आप को एक कमरे में बंद कर लिया था. कांकेर एसपी और कंपनी कमांडर पहुंचे. 2 घंटे बाद जवान को बाहर निकाला जा सका

शलभ सिन्हा पुलिस अधीक्षक कांकेर

एसपी शलभ सिन्हा ने घटना के बारे में बताया ” स्ट्रॉंग रूम में सीएएफ के जवान तैनात है. उसमें सुबह सुबह सूचना मिली कि एक आरक्षक ने आपसी विवाद के कारण प्रधान आरक्षक पर गोली चलाई है. पुलिस और बीएसएफ की टीम पहुंची. मौके पर काउंसलिंग कर आरक्षक को कस्टडी में लिया गया है. शुरुआत में यहीं बात सामने आ रही है कि कुछ इनके बीच विवाद हुआ जिसके बाद आवेश में आकर घटना को अंजाम दिया. अभी जांच जारी है. आरक्षक की मानसिक स्थिति इस समय ठीक नहीं है.

जवानों के बीच फायरिंग को लेकर अक्सर ये बात सामने आती है कि जवान मानसिक रूप से तनाव में था. सरकार का दावा है कि जवानों को तनावमुक्त करने के लिए कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं लेकिन सरकार के दावे उस समय फेल हो रहे हैं जब बीच बीच में जवानों की खुद पर या साथी जवानों पर गोलीबारी की घटना सामने आती है. जवान या तो खुद अपनी जिंदगी खत्म कर रहे हैं या फिर साथी जवान की जान ले रहे हैं. कांकेर में भी ऐसा ही कुछ हुआ. सीएएफ 11 सी बटालियन में आरक्षक पद पर तैनात जवान ने अपनी सीनियर हैड कॉन्सटेबल के सिर पर गोली मार दी. जिससे सुरेंद्र भगत की मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना के बाद भी ये बात सामने आई कि आरक्षक बीमार था और कुछ दिनों से मानसिक तनाव में था.

 

बहरहाल आरोपी जवान को कस्टडी में लेकर पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Nbcindia24

You may have missed