तस्करी का नया-नया नुस्खा इजाद कर रहे हैं तस्कर…?

Nbcindia24/ जशपुर- जिले की तपकरा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है।होंडा सिटी में दो दिन पहले 45 किलो गांजा बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजने के बाद तीन अंतरराज्यीय गांजा तस्करों के साथ 42 लाख रुपए की 4 क्विंटल से अधिक गांजा पुलिस ने जप्त की है।तस्कर मिनी ट्रक में सीमेंट के नीचे दबा कर गांजा की तस्करी कर रहे थे।

छत्तीसगढ़ की सीमा से लगा हुआ ओड़िशा गांजा तस्करी के लिए कुख्यात हो चुका है। इस प्रांत के नक्सल प्रभावित इलाके में खुले आम गांजा की खेती की जाती है। इन इलाकों में प्रशासन की पहुंच ना होने के कारण नशे का यह काला कारोबार तेजी से फैल रहा है। यहां से निकली हुई गांजा छत्तीसगढ़ के साथ झारखंड, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, बिहार से लेकर दिल्ली तक पहुंच रही है। तस्कर पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए इन दिनों चार पहिया वाहनों के साथ ट्रक हेवी वाहन का इस्तेमाल भी कर रहें हैं । पुलिस अधीक्षक ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पड़ोसी राज्य ओडिशा से आ रहे गांजा की एक बड़ी खेप के साथ पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला जिले के तपकरा पुलिस थाना क्षेत्र का है ।मुखबीर से सूचना मिली थी कि ओडिशा के सम्बलुपर से एक मिनी ट्रक में तस्कर सीमेंट के नीचे बड़ी मात्रा में गांजा लेकर छत्तीसगढ के तपकरा की ओर रवाना हुए हैं। सूचना पर कार्रवाई करते हुए तपकरा पुलिस की टीम ने ओडिसा एवं छत्तीसगढ़ थाना तपकरा पुलिस थाना सामने पर खड़े हो कर घेरा बंदी कर ट्रक को रोक कर जांच पड़ताल किये जिसमे सीमेंट के नीचे 4 क्विंटल गांजा बरामद किया गया।

पकड़े गए गाजा तस्कर गोंदिया थाना महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। जब्त किए गए गांजा की अंर्तराष्ट्रीय कीमत 42 लाख 50 हजार है।मामले में कार्रवाई करते हुए तपकरा पुलिस ने तीनो तस्करों के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट 1985 की धारा120 बी के तहत अपराध कायम करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। गांजा एवं तीन तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेजने कार्रवाई पर 5 हजार सरगुजा आईजी आरपी साय ने थाना प्रभारी तपकरा वंशनारायण शर्मा को दोनों मामलों में 10 हजार इनाम देने की घोषणा की है ।

बालाजी राव एसपी जशपुर

Nbcindia24

You may have missed