दुःखद: गांव में एक साथ 6 अर्थियों की निकाली गई अंतिम यात्रा, 15 मासूमों के सिर से एक साथ उठा मां का साया. दोषी कौन..?

राजेन्द्र बाजपेयी जगदलपुर/ 15 मासूमों के सिर से मां की साया उठने से गांव में मातम पसर गया एक साथ उठी 6 अर्थियों की इस मंजर को देख हर किसी की आंखें भर आई. 2 दिसंबर की दोपहर बस्तर के मालगांव में दोपहर छुई खदान धंसने से 6 लोग दब गए. मामले की जानकारी मिलते ही प्रशासन तत्काल मौके पर पहुंच पुलिस व एसडीआरएफ टीम के द्वारा रेस्क्यू अभियान चला मिट्टी में दबे लोगों को बाहर निकाला गया. लेकिन तबतक काफी देर हो गया उनकी सांसे थम गई. कल 3 दिसंबर शव की पोस्टमार्टम के बाद एक साथ गांव में शव यात्रा निकाल सभी को मुखाग्नि दी गई।

अंतिम यात्रा में शामिल होने पहुंचे पूर्व सांसद दिनेश कश्यप ने मृतकों को कंधा दे उनके परिवारों का ढांढस बांध मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से 4- 4 लाख की जगह मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख मुआवजा देने की मांग किया।

 

गमगीन माहौल में पूरे ग्रामीण एक साथ अंतिम संस्कार के लिए घाट पहुंच सभी को एक साथ मुखाग्नि दिए. इस दौरान मौके पर पुलिस के आला अधिकारी भी मौजूद हैं।

 

बतला दे की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल घटना के बाद दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख मुआवजा देने की घोषणा की है लेकिन पूर्व सांसद द्वारा मुआवजा 10- 10 करने की मांग कर रहे हैं।

बहरहाल इस मामले में गंभीरता से जांच कर कार्रवाई करने की जरूरत है ताकि भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो।

Nbcindia24

You may have missed