2 दिन पहले प्रेमी के साथ संग जीने मरने की बात कह परिजनों के सामने थाना से निकली प्रेमिका की संदिग्ध मौत, हत्या आत्महत्या या कुछ और…?

अपने प्यार के साथ हंसी खुशी जीवन यापन करने की सपने लिए एक महिला 3 दिन पूर्व ही 6 जनवरी को पुलिस के सामने अपना फैसला सुना प्यार के साथ चली गई, तो वही 2 दिन बाद 8 जनवरी को संदिग्ध अवस्था में महिला की मौत की खबर से सनसनी फैल गई, अब सवाल खड़े हो रहे हैं कि इन 2 दिनों में ऐसा क्या हुआ की प्रेमिका की संदिग्ध मौत हो गई।

अपने प्रेमी के साथ मृतिका

बालोद जिले के डौंडी थाना में ग्राम पंचायत कुर्रुटोला के आश्रित ग्राम भोलाईपारा निवासी मृतिका ऐकता रावटे के परिजनों ने लगभग दो माह पूर्व अपनी बेटी की घर नही आने पर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसपर पुलिस को विवेचना के दौरान महिला श्रीनगर में होने की जानकारी मिली, जिनसे संपर्क कर उन्हें थाना बुलाया गया, 6 जनवरी को मृतिका ऐकता रावटे डौंडी थाना पहुँच अपने परिजनों के सामने पुलिस को बतलाया कि वे श्रीनगर में सेना के जवान ग्राम अड़जाल निवासी हेमन्त हल्बा से प्रेम करती है दोनों आर्य समाज में शादी भी कर चुकी है और साथ रहना चाहती है।

 

सूत्रों की माने तो परिजन व पुलिस द्वारा मृतिका को काफी समझाने का प्रयास किया गया। लेकिन मृतिका ऐकता रावटे अपने बालिक होने की बात कहते हुए, स्वयं फैसला कर अपने प्रेमी के साथ जाने पर अड़ी रही, जिसे देखते हुए पुलिस ने परिजनों की सहमति के बाद प्रेमिका को प्रेमी के साथ भेज दिया।

 

मिली जानकारी के अनुसार प्रेमी पहले ही एक युवती से प्रेम विवाह कर चुका था। ऐसे में समाज और परिवार के डर से प्रेमी हेमंत अपनी दूसरी प्रेमिका के साथ अपने गांव अड़जाल में दो दिनों से रिश्तेदार के यहां रहे थे।

इसी दौरान शनिवार को अचानक प्रेमिका एकता रावटे कि स्वास्थ्य अचानक खराब होने लगी, जिन्हें प्राइवेट वाहन से जिला अस्पताल बालोद ले जाया गया, जिन्हें डॉक्टरों की टीम ने मृत घोषित कर दिया, सूत्रों की माने तो प्रेमिका 2 माह के गर्भ में थी, वही मृतिका जिस घर में रह रही थी, वहां कनेर बीच का कुछ हिस्सा पड़े होने की जानकारी मिली है, जिसे देख कनेर बीज सेवन करने का अंदाजा लगाया जा रहा है।

 

बहरहाल बालोद पुलिस मामले को संदिग्ध मानते हुए मामले में मर्ग कायम कर प्रेमिका कि शव का पोस्टमार्टम करा प्रेमी को सौंप आगे की जांच करवाई में जुट पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे, ताकि प्रेमिका की मौत हत्या, आत्महत्या या कुछ और इसका पता लगाया जा सके।

Nbcindia24

You may have missed